BPSC TRE 3.0 Online Form 2024: बिहार शिक्षक भर्ती तीसरी चरण के लिए आज से आवेदन शुरू

BPSC TRE 3.0 Online Form 2024: बिहार शिक्षक भर्ती तीसरी चरण के लिए आज से आवेदन शुरू

दोस्तों बिहार शिक्षक भर्ती तीसरी चरण के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। जो अभी अभ्यर्थी इच्छुक एवं योग्य हैं वह इसका आवेदन कर सकते हैं। दोस्तों बिहार शिक्षक भर्ती 2024 आज यानी दिनांक 10 फरवरी 2024 से ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वही आपको बता दे की इसके आवेदन करने की अंतिम तिथि दिनांक 23 फरवरी 2024 को बताई जा रही है। दोस्तों 23 फरवरी 2024 को अंतिम तिथि बताने के बाद बिहार लोक सेवा आयोग कैंडिडेट्स को लेट फीस के साथ आवेदन करने के लिए फिर से मौका देगा। इसके अंतर्गत उम्मीदवार देर शुल्क के साथ उम्मीदवार दिनांक 25 फरवरी 2024 तक इसका ऑनलाइन आवेदन कर फीस का भुगतान कर सकते हैं।हालांकि दोस्तों आपको बता दें कि इसकी अंतिम तिथि का विस्तार अभी तक नहीं किया गया है।

Official website of Bihar shikshak Bharti (BPSC) 2024:IN HINDI

दोस्तों बिहार शिक्षक भर्ती तीसरी चरण के लिए आवेदन फार्म दिनांक 23 फरवरी 2024 तक स्वीकार किए जाएंगे कैंडिडेट्स को पोर्टल पर जा करके इसका ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसका ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा तथा नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करके अपना आवेदन भी कर सकते हैं। दोस्तों बिहार शिक्षक भर्ती का ऑनलाइन आवेदन करने के लिए https://www.bpsc.bih.nic.in/ इस लिंक पर क्लिक करें।

Last Date of Bihar shikshak Bharti 2024

दोस्तों दिनांक 23 फरवरी 2024 को इसकी अंतिम तिथि बीतने के बाद बिहार लोक सेवा आयोग कैंडिडेट्स को लेट फीस के साथ अप्लाई करने का भी मौका दिया जाएगा। जिसमें आपको बता दें कि जिनकी भी फीस देरी से भुगतान हुई है उनके लिए दिनांक 25 जनवरी 2024 तक का ऑनलाइन आवेदन फीस भुगतान करने की तिथि रखी गई है। दोस्तों इस बात का ध्यान रखें की पूर्व में आयोग की तरफ से जारी अपडेट के अनुसार या भर्ती परीक्षा का आयोजन मार्च में किया जाएगा। हालांकि अभी तक इस भर्ती परीक्षा की तारीख सामने निकल कर नहीं आई है जैसे ही इसकी परीक्षा की तिथि की आधिकारिक नोटिफिकेशन निकलेगी हम आपको इसी वेबसाइट के माध्यम से बताते रहेंगे।

How to apply Bihar shikshak Bharti 2024: in hindi

दोस्तों बिहार शिक्षक भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करके आप बड़े ही आसानी से अपना आवेदन कर सकते हैं।

1. दोस्तों बिहार शिक्षक भर्ती में आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा।

2. अब आप जैसे इस लिंक पर क्लिक करेंगे आप इसके होम पेज पर आ जाएंगे अब होम पेज पर आने के बाद लेटेस्ट अपडेट्स के लिंक पर क्लिक करना होगा।

3. जैसे ही आप लेटेस्ट अपडेट्स पर क्लिक करेंगे आप इसके बाद BPSC TRE 3.0 Application Online के लिंक पर क्लिक करना होगा।

4. अब आप इसके अगले पेज पर सबसे पहले रजिस्ट्रेशन नंबर और फिर एप्लीकेशन फॉर्म को भर सकते हैं।

5. अब जैसे ही आप अपना आवेदन कर ले आवेदन होने के बाद कैंडिडेट्स को उसे आवेदन का एक प्रिंटआउट रख ले यह आगे चलकर आपको काम भी आ सकता है।




Post a Comment

Previous Post Next Post