Haryana Police Constable New Vacancy 2024 : 6,000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरु, जानें पूरी जानकारी

Haryana Police Constable New Vacancy 2024 : 6,000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरु, जानें पूरी जानकारी

Haryana Police Constable New Vacancy 2024 In Hindi : हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की भर्ती का इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आ चुकी है। क्योंकि जितने भी महिला एवं पुरुष उम्मीदवार हरियाणा में पुलिस कांस्टेबल की नौकरी करना चाह रहे थे। उनके लिए 6000 पदों पर हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की नई भर्ती जारी की गई है। जिस पर आवेदन करके उम्मीदवार एक अच्छी सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अधिक जानकारी के लिए लेख को ध्यान पूर्वक पढ़ें। 

Haryana Police Constable Recruitment 2024 In Hindi 

12वीं पास सभी उम्मीदवारों के लिए हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की भर्ती का लाभ उठाने का बहुत ही अच्छा शुभ अवसर आया है। ऐसे में जितने भी उम्मीदवार हरियाणा पुलिस कांस्टेबल में अपना कैरियर बनाना चाहते थे। उन सभी के लिए 6000 पदों पर पुलिस कांस्टेबल की सरकारी नौकरी प्राप्त करने का अवसर भर्ती विभाग से दे दिया गया है। आवेदन करने के लिए आपको इनकी अधिकारी को वेबसाइट पर जाकर के करना पड़ेगा। जिसकी प्रक्रिया हमने नीचे संपूर्ण तरीके से बात रखी है। 

Haryana Police Constable Age Limit 2024 In Hindi

आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता देंगे। हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की भर्ती में आवेदन करने के लिए कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष की होनी चाहिए। सभी उम्मीदवारों के लिए एवं अधिक से अधिक पुरुषों के लिए 28 वर्ष होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक 28 वर्ष महिलाओं के लिए निर्धारित की गई है। इसके अलावा विभाग की तरफ से उम्मीदवार के वर्ग के अनुसार आज में अत्यधिक छूट दी जाती है। जिसके लिए आप एक बार विज्ञापन को अवश्य पढ़ें। 

Haryana Police Constable Education Qualification 2024 In Hindi

बीपीएससी असिस्टेंट में अपना ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यदि हम क्वालिफिकेशन की बात करें। तो यदि कोई उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 12वीं पास मार्कशीट प्राप्त किया है। तो वह हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकता है। इसमें आपको विभाग के द्वारा मांगी गई शैक्षिक योग्यता को पूर्ण करना होगा। अन्यथा आप इस भर्ती की योग्य नहीं माने जाएंगे। और आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल में आवेदन करने की तिथि ? 

20 फरवरी 2024 से हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की भर्ती में आवेदन शुरू कर दिए गए हैं। इसके आवेदन की लास्ट तिथि 21 मार्च 2024 निर्धारित की गई है। अभी तक इसके आवेदन की करेक्शन डेट निश्चित नहीं की गई है। और ना ही एग्जाम की कोई तिथि साझा की है। 

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल में आवेदन करने की शुल्क ? 

आवेदन करने के लिए महिला एवं पुरुष दोनों उम्मीदवारों के लिए 0/– रुपए की शुल्क निर्धारित की गई है। किसी भी उम्मीदवार को आवेदन करने में कोई आवेदन शुल्क का भुगतान करना नहीं पड़ेगा। फ्री में उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं। 

Haryana Police Constable Application Process 2024 In Hindi 

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल में आवेदन करने के लिए हमने नीचे पूरी प्रक्रिया समझ रखे हैं। जिनको पढ़कर के आप खुद से अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

  • सर्वप्रथम आपको इनकी अधिकारी को वेबसाइट पर जाना होगा। 
  • उसके बाद आपको वहां अपने मोबाइल नंबर और ओटीपी के माध्यम से अपना लॉगिन करके रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करना होगा। 
  • दिए गए रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से आपको अपना आवेदन फॉर्म खोलना है। 
  • आवेदन फार्म में मांगी गई संपूर्ण जानकारी दर्ज करके और अपने मांगे गए जरूरी दस्तावेज को अपलोड करके। 
  • सबमिट पर क्लिक करना है। 
  • इसके बाद आपको अपने आवेदन फार्म की फाइनल सबमिट प्रिंट को प्रिंट आउट कर कर अगली प्रक्रिया के लिए रख लेना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post