B.Ed VS BTC TODAY NEWS : B.ED और बीटीसी मामले में हुआ बड़ा फैसला बीएड अभ्यर्थी प्राथमिक में सम्मिलित

B.Ed VS BTC TODAY NEWS : B.ED और बीटीसी मामले में हुआ बड़ा फैसला बीएड अभ्यर्थी प्राथमिक में सम्मिलित

BED VS BTC LATEST NEWS : B.ED और बीटीसी मामले पर आज बड़ी जानकारी देखने को मिल रही है अगर आप भी b.ed और बीटीसी के छात्र है तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। यदि आप भी काफी लंबे समय से सुप्रीम कोर्ट के द्वारा दिए जा रहे हैं फैसले से परेशान है तो या खबर आपके लिए है। b.ed और बीटीसी मामले में या अपडेट समस्त बीएड अभ्यर्थियों के लिए खास तौर पर महत्वपूर्ण है क्योंकि b.ed और बीटीसी के छात्र के लिए सुप्रीम कोर्ट के द्वारा काफी बड़ा फैसला देखने को मिला है क्योंकि बीटीसी के अभ्यर्थी पहले से ही प्राथमिक लेवल में सम्मिलित हो सकते थे वहीं पर बीएड अभ्यर्थी के प्राथमिक में सम्मिलित होने को लेकर ताजा खबर देखने को मिल रही है इसकी पूरी जानकारी आज के इस लेख के माध्यम से नीचे विस्तार पूर्वक बताई गई है बेड और बीटीसी मामले में सुप्रीम कोर्ट का आदेश 11 अगस्त 2023 को जारी किया गया था जिसमें उन्होंने बताया था कि अब प्राथमिक विद्यालयों से बीएड अभ्यर्थियों को बाहर किया जाएगा लेकिन अभ्यर्थी प्राथमिक विद्यालय में सम्मिलित होने की सरकार से लगातार मांगे की जा रही थी।

बीएड और बीटीसी केस में आया बड़ा फैसला ( B.ED VS BTC LATEST NEWS UPDATE TODAY )

बेड और बीटीसी मामले में बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बताने की जितने भी B.ED के अभ्यर्थी है वह सब अभ्यर्थी काफी लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अभ्यर्थी की मांग है कि बीएड अभ्यर्थियों को प्राथमिक विद्यालय में सम्मिलित किया जाना चाहिए हालांकि केंद्र सरकार ने उनके लिए कुछ नया नियम निकले हैं ताकि बीएड अभ्यर्थी भी प्राथमिक विद्यालयों में सम्मिलित हो सके आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि जितने भी बीएड अभ्यर्थी है। वे सभी अभ्यर्थी प्राथमिक विद्यालय में सम्मिलित होने के लिए मांग कर रहे हैं लेकिन इन सभी बीएड अभ्यर्थियों की मांग केंद्र सरकार द्वारा सुनी जाएगी या नहीं सुनी जाएगी यह अभ्यर्थियों में अभी भी यह सवाल बना हुआ है। क्योंकि केंद्र सरकार की तरफ से इस मामले पर कोई भी उत्तर देखने को नहीं मिल रहा है।

B.ed अभ्यर्थियों को प्राथमिक में सम्मिलित होने के लिए बड़ी खबर ( B.ED VS BTC TODAY NEWS )

आप सभी को बता दे कि जितने भी b.ed के अभ्यर्थी है और प्राथमिक लेवल में सम्मिलित होना चाहते हैं। उन सभी बीएड अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण अपडेट देखने को मिल रही है। हालांकि आप सभी को बता दें कि बीएड बीटीसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर मांग कर रहे हैं। कि बीएड अभ्यर्थियों को भी प्राथमिक विद्यालय में सम्मिलित किया जाए हालांकि सरकार के द्वारा अभी तक कोई भी अपडेट देखने को नहीं मिल रही है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए की बेड और बीटीसी मामले पर सबसे बड़ी व महत्वपूर्ण अपडेट है। जितने भी बीएड अभ्यर्थी है यह सभी प्राथमिक विद्यालय में सम्मिलित होने हेतु सरकार से मांग कर रहे हैं। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आ जाने के बाद समस्त राज्य से बीएड अभ्यर्थी प्राथमिक लेवल से बाहर कर दिए गए हैं। अब केंद्र सरकार के द्वारा अगर कुछ नया नियम लाया जाता है। या फिर नए अध्यादेश लाती है। तो तभी बीएड अभ्यर्थियों को प्राथमिक लेवल में सम्मिलित होने हेतु कुछ कहा जा सकता है। वहीं पर सुप्रीम कोर्ट का यह आदेश सारे राज्यों में प्रभावी होगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post