UPTET NOTIFICATION 2024: यूपीटीईटी 2024 को लेकर इंतजार समाप्त, आवेदन प्रक्रिया शुरू

UPTET NOTIFICATION 2024: यूपीटीईटी 2024 को लेकर इंतजार समाप्त, आवेदन प्रक्रिया शुरू

UPTET NEWS : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा के लिए इंतजार कर रहे हैं। सभी अभ्यर्थियों का इंतजार समाप्त हो चुका है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा यूपी टेट 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया को शुरू करने का आदेश दे दिया है। जिस कारण से बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से आवेदन कार्यक्रम को प्रारंभ किया जा रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे विस्तार पूर्वक इस लेख में साझा की गई है।

UPTET NOTIFICATION 2024 LATEST NEWS

उत्तर प्रदेश शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा 2024 में भाग लेने वाले सभी अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो गया है। पिछले कई वर्षों से यूपी टेट का अभ्यर्थी इंतजार कर रहे थे। परंतु अभ्यर्थियों के इंतजार खत्म नहीं हुआ और अभ्यर्थियों का इंतजार ना तो 2022 में खत्म हुआ और ना तो 2023 में परंतु अभ्यर्थियों का इंतजार 2024 में खत्म हो जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने विभाग के खाली पदों की संख्या को एकत्रित करने का आदेश दिया है। और विभाग को जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करने का भी आदेश दिया है।

यूपीटीईटी 2024 के नोटिफिकेशन जारी होने की यह है तिथि ( UPTET 2024 NOTIFICATION RELEASE DATE )

यूपी टेट 2024 का अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं परंतु अभ्यर्थियों का इंतजार फरवरी में समाप्त हो जाएगा। क्योंकि UPTET 2024 का आयोजन नए आयोग के माध्यम से कराया जाएगा। और नए आयोग के माध्यम से अपडेट 2024 की परीक्षा को कराया जाएगा जिसमें काफी बड़े बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं।

यूपीटीईटी 2024 नोटिफिकेशन आयोग करेगा रिलीज ( UPTET 2024 LATEST UPDATE TODAY )

आप सभी की जानकारी के लिए पता नहीं की यूपी टेट 2024 की परीक्षा को नए आयोग के माध्यम से कराया जाएगा। परंतु अभी तक नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन ही नहीं कराया गया आपको बता दे की नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति लगभग हो ही चुकी है। और फरवरी की शुरुआत में ही सदस्य और अध्यक्ष की घोषणा भी कर दी जाएगी। उसके बाद UPTET Notification 2024 को देखा जा सकता है। और परीक्षा के पैटर्न में काफी बड़े बदलाव भी नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से देखने को मिल सकता है।

यूपीटीईटी 2024 नोटिफिकेशन कब होगी जारी ( UPTET Online Application Release Date)

यूपीटीईटी 2024 का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों का इंतजार में आयोग के बनते ही खत्म हो जाएगा। और नए आयोग का गठन फरवरी माह के शुरुआत में हो जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक नए आयोग का गठन लगभग खत्म ही हो चुका है। और फरवरी मां की शुरुआत में उनके सदस्य और अध्यक्ष की घोषणा भी कर दी जाएगी इसके बाद UPTET 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post