UPTET 2024 : नोटिफिकेशन जारी होते ही आयोग ने आवेदन कार्यक्रम किया शुरू, लाखो अभ्यर्थियों का इंतजार समाप्त

UPTET 2024 : नोटिफिकेशन जारी होते ही आयोग ने आवेदन कार्यक्रम किया शुरू, लाखो अभ्यर्थियों का इंतजार समाप्त

UPTET NEWS 2024: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के नोटिफिकेशन को लेकर अभ्यर्थी काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। परंतु अभी तक उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन नहीं कराया गया। पर अब इस बार परीक्षा को लेकर आधिकारिक खबर जारी कर दी गई है। उत्तर प्रदेश के लाभ को अभ्यर्थियों के लिए यह काफी महत्वपूर्ण ख़बर होने वाली है आपको बता दिया जाए कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के माध्यम से ही आप उत्तर प्रदेश के बेसिक विद्यालयों में शिक्षक बनने की पात्रता को प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा को उत्तीर्ण कर लेते हैं तभी आप उत्तर प्रदेश प्राथमिक और जूनियर विद्यालय में शिक्षक बनने के लिए यूपी सुपर टेट की परीक्षा में भाग ले सकते हैं। यूपीटेट परीक्षा की अधिसूचना को लेकर काफी महत्वपूर्ण जानकारी आज आपके साथ इस लेख के माध्यम से बताई जाने वाली है।

यूपीटीईटी 2024 नोटिफिकेशन को लिए लेकर बड़ी खबर ( UPTET 2024 Notification Latest Update )

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक पात्रता नोटिफिकेशन को लेकर काफी बड़ा अपडेट जारी किया गया। यदि आप भी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए। की काफी अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर निराश नजर आ रहे हैं। वहीं पर आपको बता दिया जाए कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के नोटिफिकेशन को लेकर शासन स्तर पर बड़ी खबर देखने को मिल रही हैं। अभ्यर्थियों के द्वारा अपडेट की मांग की जा रही है वहीं पर शासन स्तर से अपडेट के संबंध में काफी खुश कर देने वाली खबर सामने आ रही है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि यदि आप शिक्षक बनना चाहते हैं। तो आपको यूपी टेट देना पड़ेगा यदि सुपर टेट आ जाती है, तो आप शिक्षक नहीं बन सकते हैं क्योंकि सुपर टेट देने के लिए आपको पहले यूपी टेट उत्तीर्ण होना पड़ेगा।

यूपीटीईटी 2024 नोटिफिकेशन किस दिन होगा जारी ( Uptate 2024 Latest News Today )

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर यदि आप को भी इंतजार है तो आपके लिए यह जानकारी काफी महत्वपूर्ण होने वाली है उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का नोटिफिकेशन फरवरी माह में जारी हो सकता है उत्तर प्रदेश नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के पूर्णता है बनते ही और आयोग के सदस्य और अध्यक्ष के सक्रिय होते ही शिक्षक पात्रता परीक्षा को करने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। परंतु अभी तक नए आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं हो पाई है। परंतु फरवरी के शुरुआती सप्ताह में ही सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति हो जाएगी। उसके बाद यूपीटीईटी 2024 के नोटिफिकेशन आयोग के द्वारा जारी कर दिया जाएगा और समस्त अभ्यर्थियों का यूपी टेट के लिए इंतजार समाप्त हो जाएगा। परंतु अभी नए आयोग के सदस्य और अध्यक्ष के सक्रिय होने का इंतजार है।

FAQ

प्रश्न- UPTET 2024 का नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा?

उत्तर- यूपी टीईटी 2024 का नोटिफिकेशन फरवरी माह में जारी किया जा सकता है।

प्रश्न- नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन कब पूर्ण होगा ?

उत्तर- नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति फरवरी माह के पहले सप्ताह में हो सकती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post