UPSSSC PET Result Out: जारी हो गया PET रिज़ल्ट, Direct Link से देखे रिज़ल्ट

UPSSSC PET Result Out: जारी हो गया PET रिज़ल्ट, Direct Link से देखे रिज़ल्ट

UPSSSC PET Result 2023 In Hindi: पीईटी की परीक्षा के रिज़ल्ट का इंतजार कर रहे हैं, अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी निकल कर सामने आ रही है। अभी हाल ही में 29 जनवरी को  UP Pet Result 2024 को ऑफिशल वेबसाइट https://upsssc.gov.in/ के माध्यम से जारी कर दिया गया है। पीईटी के रिजल्ट को देखने तथा डाउनलोड करने की प्रक्रिया को विस्तार से आपके साथ साझा किया गया है।

UPSSSC PET Result 2023 Download

उत्तर प्रदेश पीईटी के प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है PET Result 2023 का इंतजार अभ्यर्थियों को काफी दिनों से था। जो कि आज इसकी ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है। जो अभ्यर्थी पीईटी के रिजल्ट को देखने के लिए अत्यधिक बेचैन है। वह जल्द से जल्द इसकी ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से अपना रिजल्ट को देख सकते हैं। ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से रिजल्ट को देखने में दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इसलिए हमने अपने पोस्ट के माध्यम से PET Result Direct Download Link तथा रिजल्ट डाउनलोड प्रक्रिया को भी बताया हुआ है।

How To Check PET Exam Result 2024

उत्तर प्रदेश पीईटी की परीक्षा का परिणाम को चेक करने के लिए नीचे बताए गए सभी बातों को हुबहू फॉलो करना होगा। तभी आप इसकी परीक्षा का परिणाम को देख सकेंगे।

  • सबसे पहले आपको पीईटी की ऑफिशल वेबसाइट https://upsssc.gov.in/ के इंटरफेस पर जाना होगा।
  • अब आपको UPSSSC PET Exam Download Result Link 2024 के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने एक नया इंटरफेस आएगा। जिसमें आपको पूछी गई जानकारी को भरकर सबमिट के बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने पीईटी का रिजल्ट खुलकर आ जाएगा।
  • PET Result Download के ऑप्शन पर क्लिक करके रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर ले।

UPSSSC PET Result 2023 Link : Click Here

UP PET Result 2024 Latest News

पीईटी की परीक्षा में 20 लाख लोगों ने आवेदन किया था। जिसमें से सिर्फ 12 लाख लोगों ने इसमें की परीक्षा में शामिल हुए थे। बाकी बचे हुए 8 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा ही नहीं दिया। इसमें की परीक्षा 28 तथा 29 अगस्त 2023 को सफलतापूर्वक कराई गई थी। जिसमे की ऑफिशियल आंसर की दिसंबर के महीने में जारी कर दिया गया था। आंसर की के बाद अभ्यर्थियों को PET Result 2023 का इंतजार था। आज पीईटी के प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। जिसको आप डायरेक्ट लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। इसी तरह की लेटेस्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ना ना भूले।

Post a Comment

Previous Post Next Post