UP TET Notification 2024: UP TET का नोटिफिकेशन इस दिन जारी होगा, यहां से आवेदन करें, परीक्षा इस दिन होगा

UP TET Notification 2024: UP TET का नोटिफिकेशन इस दिन जारी होगा, यहां से आवेदन करें, परीक्षा इस दिन होगा

UP TET Notification 2024: दोस्तों UP TET 2024 नोटिफिकेशन अब जल्द ही जारी किया जाएगा। जिसे लेकर के सभी छात्र इंतजार कर रहे हैं कि यूपी टेट का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होगा। अब 2024 आ चुका है यूपी में बहुत सारी भर्तियां भी निकल चुकी है। अब शिक्षक भर्ती की बारी है जो कभी भी इस विभाग द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर बता दिया जाएगा। इस दिन से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगा। लोकसभा चुनाव से पहले यूपी पुलिस और दरोगा भर्ती आ चुका है। जल्द ही यूपीटीईटी का भी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

बता दे की उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भर्ती पात्रता परीक्षा के बारे में सभी छात्र जानना चाह रहे हैं। कि नोटिफिकेशन कब तक जारी किया जाएगा काफी लंबे समय से सभी छात्र इसे लेकर इंतजार कर रहे हैं कि नोटिफिकेशन की घोषणा जल्द किया जाए और आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाए। तो अब आप सबको आवेदन की प्रक्रिया जनवरी या फरवरी महीने में देखने को मिल सकता है, जो कि मीडिया रिपोर्ट में इसकी भी चर्चा चल रही है।

UP TET Notification 2024

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा पात्रता भर्ती की नई परीक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से कराई जाएगी जिसे लेकर जल्दी पीटी का नोटिफिकेशन जारी कर दी जाएगी। हर साल की तरह इस साल भी नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। यह नोटिफिकेशन 2023 में ही जारी होने वाला था मगर किसी कारण से अभी तक जारी नहीं की गई। अब 2024 में कभी भी नोटिफिकेशन देखने को मिल जाएगा जब भी आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी तब करीब 30 दिन का समय मिल सकता है। आवेदन करने के लिए और उसके बाद परीक्षा का आयोजन 2 से 3 महीने के अंदर कर ली जाएगी। इसलिए आप लोग परीक्षा की तैयारी करते रहे जल्द ही नोटिफिकेशन की घोषणा किया जा सकता है।

UP TET का आवेदन कब से शुरू होगा

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भर्ती प्रदर्शित परीक्षा का शेड्यूल के बारे में अभी तक विभाग के द्वारा कोई जानकारी नहीं दिया गया है। कि आवेदन कब से शुरू की जाएगी। मगर मीडिया रिपोर्ट से पता चल रहा है कि आवेदक से संबंधित जानकारी जल्दी विभाग के वेबसाइट पर देखने को मिल सकता है। उसके बाद लाखों छात्र जो इंतजार कर रहे हैं, आवेदन करने के लिए उन लोगों का इंतजार जल्द ही समाप्त हो जाएगा और सभी छात्र आवेदन कर सकते हैं। क्योंकि काफी लंबे समय से सभी छात्र आवेदन को लेकर इंतजार कर रहे हैं। बहुत सारे छात्रों का इंतजार आगे समाप्त होने वाला है। इसलिए चाह रहे हैं कि आवेदन जल्द से जल्द जारी किया जाए कि वह लोग भी आवेदन कर सके और परीक्षा में बैठ सके।

UP TET Exam Date 2024

यूपीटीईटी का नोटिफिकेशन अभी तक जारी नहीं की गई है। इसलिए परीक्षा तिथि के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दिया गया है। मगर जब भी नोटिफिकेशन जारी होगा उसके दो महीने के बाद परीक्षा कभी भी आयोजित किया जा सकता है। उम्मीद है कि आने वाले महीना में नोटिफिकेशन देखने को मिल सकता है और तुरंत परीक्षा का आयोजन भी किया जा सकता है। इसलिए आप सब के पास सबसे ज्यादा समय नहीं है। परीक्षा की तैयारी करते रहे जैसे ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगा, आप लोगों को आवेदन भी करना होगा। इसके लिए भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज से deled या b.ed की डिग्री हासिल कर चुके हैं तो आवेदन कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post