UP SUPERTET NOTIFICATION 2024 : यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए बड़ी खुशखबरी, नोटिफिकेशन हुआ जारी

UP SUPERTET NOTIFICATION 2024 : यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए बड़ी खुशखबरी, नोटिफिकेशन हुआ जारी

UP Prathmik Shikshak bharti 2024 : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ा अपडेट जारी किया गया है। नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है। प्राथमिक शिक्षक भर्ती को फरवरी माह तक जारी कर दिया जाएगा। इसकी पूरी जानकारी नीचे विस्तार पूर्वक बताई गई है जिसे देखकर आप जान पाएंगे कि फरवरी माह में ही नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को क्यों जारी किया जाएगा।

Up Prathmik Shikshak Bharti latest update

Uttar Pradesh Prathmik Teacher Bharti 2024 को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि फरवरी माह के शुरुआत में ही उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जारी कर दिया जाएगा हाल ही में यानी 21 जनवरी 2024 को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा सीटेट को कराया जा रहा है और इसी के तुरंत बाद ही यानी फरवरी में नई Prathmik Shikshak Bharti  जारी करने के लिए आयोग ने बड़ा कदम उठाया है। आपको बता दे की आयोग के द्वारा सदस्य और अध्यक्ष का चयन किया जा रहा है।

Uttar Pradesh Prathmik Shikshak Bharti today news : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती कब होगी जारी

Up Prathmik Shikshak Bharti को लेकर काफी बड़ा अपडेट जारी किया गया है। 5 वर्षों से अभी तक कोई भी praimari teacher vacancy नहीं जारी की गई है । परंतु अब नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जारी किया जाएगा हाल ही में बिहार में प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जारी किया गया था जिसमें शिक्षकों की नियुक्ति भी हो चुकी है। तो इसलिए अभ्यास थी मांग कर रहे हैं कि जैसे बिहार में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती हुई है उसी प्रकार उत्तर प्रदेश में भी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती होनी चाहिए इसी को देखते हुए नया शिक्षा सेवा चयन आयोग प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जारी करने जा रहा है।

नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन कब तक पूरा हो सकता है

जैसा कि आप सभी लोगों को पता ही होगा की नया शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन जनवरी में किया जा रहा था परंतु अब नए शिक्षा सेवा चयन आयोग में सदस्य और अध्यक्ष का गठन हो चुका है। अब सदस्य और अध्यक्ष के सक्रिय होते ही new Prathmik Shikshak Bharti को जारी कर दिया जाएगा नए सदस्य और अध्यक्ष जनवरी के अंत तक सक्रिय हो जाएंगे और फरवरी से ही भर्ती आना शुरू हो जाएगी।

नयी प्राथमिक शिक्षक भर्ती कब होगी जारी ( NEW UP TEACHER VACANCY 2024 )

आपको बता दी कि उत्तर प्रदेश में नई Prathmik Shikshak Bharti फरवरी माह तक जारी कर दी जाएगी क्योंकि उत्तर प्रदेश में नए शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन किया गया है अब नया शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष ही भर्ती जारी किया करेंगे। इसलिए आशाएं लगाई जा रही है की नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती नए आयोग के बनते ही जारी कर दी जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post