यूपी प्राथमिक sikshak vacancy में अभ्यर्थियों की मांगी हुई पूरी, मिली बड़ी खबर (UP SUPER TET NOTIFICATION 2024)

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती में अभ्यर्थियों की मांगी हुई पूरी, मिली बड़ी खबर (UP SUPER TET NOTIFICATION 2024)

Up super TET notification 2024 : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भारती का इंतजार अभ्यर्थी काफी लंबे समय से कर रहे हैं पांच वर्षों से अधिक समय बीत चुका है परंतु अभ्यर्थियों का इंतजार अभी भी खत्म नहीं हुआ है आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की छात्रों की जीत हो चुकी है। और छात्रों की प्राथमिक शिक्षा भर्ती को लेकर काफी बड़ा अपडेट सामने आ गया है। अगर आप भी इस खबर को पढ़ लेते हैं तो आपकी खुशी दोगुना हो जाएगी। उत्तर प्रदेश में सवा लाख से भी अधिक पद रिक्त पड़े हुए हैं। और सभी रिक्त पड़े हुए स्थान को अभ्यर्थी भरने की मांग कर रहे हैं। परंतु अब उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से एक बड़ी खुशखबरी सामने आ चुकी है। प्राथमिक शिक्षा भर्ती को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आई है।

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती नया अपडेट ( up primary teacher vacancy 2024)

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भारती के विज्ञापन को लेकर काफी बड़ा अपडेट सामने आ गया है 5 वर्षों से लगातार अभ्यर्थी जमीनी स्तर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं पर सोशल मीडिया में भी धरना प्रदर्शन किया जा रहा है जिसमें इंस्टाग्राम तथा ट्विटर में भी लगातार धरना प्रदर्शन किया जा रहे हैं परंतु अभ्यर्थियों को ट्विटर धरने से सफलता मिली है जिसमें अभ्यार्थियों का हैजटग ट्रेंड कर रहा है। जो कि अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी सफलता है। अभ्यर्थियों की काफी बड़ी जीत हो चुकी है। पूरे देश भर में अभ्यर्थियों का हैशटैग ट्रेंड कहीं न कहीं सफलता दिला सकता है। क्योंकि सभी लोगों की नजर ट्विटर के टॉप ट्रेंड में होता है।

उत्तर प्रदेश आयोग का गठन अगले माह ( Up Prathmik Shikshak Bharti 2024 )

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती का गठन नए आयोग के माध्यम से किया जाएगा। अब जितनी भी शिक्षक भर्तियां होंगी सब इसी आयोग के माध्यम से की जाएंगे। उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग को लेकर काफी बड़ी जानकारी प्राप्त हो रही है। की नई आयोग का गठन जनवरी में पूरा हो जाएगा। जैसे ही आयोग का गठन होता है उसके तुरंत बाद ही नई प्राथमिक शिक्षा भारती का विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। नई प्राथमिक शिक्षा भर्ती कब जारी की जाएगी इसकी जानकारी भी नीचे बताई गई है।

यूपी नई प्राथमिक शिक्षा भर्ती जल्दी जारी ( UP SUPER TET LATEST NEWS ) 

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भारती को लेकर काफी बड़ी अपडेट सामने आ गई है नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष का गठन जनवरी माह में पूरा कर दिया जाएगा और वहीं पर जानकारी के अनुसार यह भी पता चला है कि फरवरी तक में सुपर टेट का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा जिसका आवेदन फरवरी के अंतिम माह तक पूरे कर दिए जाएंगे और फिर मार्च या अप्रैल में प्राथमिक शिक्षक भर्ती की परीक्षा भी करा दी जाएगी।

FAQ 

प्रश्न- यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती कब जारी की जाएगी?

उत्तर- UP SUPER TET VACANCY 2024 नए आयोग के बनते ही जारी कर दी जाएगी।

प्रश्न - UP teacher vacancy 2024 में कितने पदों पर विज्ञापन जारी किया जाएगा?

उत्तर- sarkari shikshak Bharti के लिए 90,000 पदों पर विज्ञापन जारी किया जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post