UP Police Constable Exam Date 2024 : परीक्षा की तिथि में हुआ बदलाव 18 फरवरी से हुई 20, जानें क्या है सच्चाई

UP Police Constable Exam Date 2024 : परीक्षा की तिथि में हुआ बदलाव 17 फरवरी से 18 को पेपर,जानें क्या है सच्चाई 

UP Police Exam Date 2024 : 

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल के परीक्षा का इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी निकाल कर आ चुकी है। क्योंकि हाल में पेपर कटिंग व सोशल मीडिया के माध्यम से न्यूज़ वायरल हो रही है। कि 18 फरवरी 2024 से उनके एग्जाम करने वाले थे। मगर अब इनका एग्जाम 17 फरवरी तथा 18 फरवरी को कराया जाएगा। जानेंगे क्या है, 17,18 फरवरी को एग्जाम करने की खासियत। और यदि आपने अभी तक अपना ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है। तो उसके लिए भी आप नीचे दी हुई लिंक पर क्लिक करके अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन लिंक  -  क्लिक करें

up police constable exam date 2024

यूपी पुलिस की परीक्षा सर्वप्रथम 11 फरवरी को कराई जाने वाली थी। मगर विभाग के द्वारा तय किए गए जानकारी के माध्यम से उनका एग्जाम डेट 11 फरवरी से बढ़कर 18 फरवरी को कर दिया है। मगर हाल ही में पेपर कटिंग के माध्यम से न्यूज़ मिली है। कि 18 फरवरी को उनका एग्जाम ना होकर 17 फरवरी को कराया जाएगा। जानेंगे क्या है, पूरी सच्चाई विभाग की तरफ से हमें दो बार ही सूचना प्राप्त हुई है। पहली बार इन्होंने 11 फरवरी को एग्जाम करने की डेट निर्धारित की थी मगर 11 फरवरी को स्थगित करके 17,18 फरवरी को एग्जाम डेट बढ़ा दिया गया था। क्योंकि 11 फरवरी को आरओ एआरओ का एग्जाम होने वाला था।

up police exam date 2024

18 फरवरी 2024 को होने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा को बढ़ाकर 20 फरवरी वाली पेपर कटिंग एकदम फेक है। यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा में किसी भी प्रकार के बदलाव नहीं किए गए हैं। और इसके आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से भी यही कहा जा रहा है। कि इसके फरवरी 18 को ही परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। और इसमें किसी भी प्रकार का बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। तो ऐसे में अपनी पढ़ाई को निरंतर और बेहतर बनाएं। और अपने सरकारी नौकरी की एक सीट पक्की करें।

UPP Constable Admit Card Date 2024 : 

सभी उम्मीदवारों के मन में परीक्षा से पहले एडमिट कार्ड की बहुत ही चिंता जताई जा रही है। कि उनके एडमिट कार्ड कब जारी किए जाएंगे। कैसे मैं आपको बता दिया जाए की आपको किसी भी प्रकार की चिंता लेने की कोई आवश्यकता नहीं है। आपका एडमिट कार्ड परीक्षा होने से चार या पांच दिन पहले ही जारी कर दिया जाएगा। जिसके माध्यम से आप अपनी सेंटर व अन्य सभी जानकारी का पता लगा सकते हैं। तो ऐसे में आप अभी अपनी पढ़ाई को निरंतर कंटिन्यू रखें। और आपका एडमिट कार्ड परीक्षा के 3 या 4 दिन पहले जारी कर दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post