SSC Military Nursing Services Exam Date, Admit Card Download 2024: पूरी जानकारी देखे यहां से

SSC Military Nursing Services Exam Date, Admit Card Download 2024: पूरी जानकारी देखे यहां से

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ( NTA) ने शॉर्ट सर्विस कमिशन 2023-24 के लिए एग्जाम डेट और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डाउनलोड करने का विज्ञापन जारी कर दिया है। जो भी उम्मीदवार परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था वे लोग प्रवेश पत्र और एग्जाम डेट इस आर्टिकल के माध्यम से देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC Military Nursing Services Exam Date Admit Card Download 2024

9 जनवरी 2024 को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया नोटिफिकेशन के मुताबिक हॉट सर्विस कमिशन का एग्जाम 14 जनवरी 2024 को होगा. और छात्रों का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट की लिंक को एक्टिवेट कर दिया गया. एडमिट कार्ड आप लोग इस आर्टिकल के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करे और क्या-क्या गलतियां है जो हमें परीक्षा में बैठते समय नहीं करनी है यह सभी जानकारी आपको नीचे मिलेगी।

SSC Military Nursing Services Download Admit Card(एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करें?)

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के उत्सुक एवं उत्तेजित छात्रों को सबसे पहले राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ऑफिशल वेबसाइट sscmns.ntaonline.in पर जाना होगा वेबसाइट के अंदर प्रवेश करने के तत्पश्चात आप लोग अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड और कैप्चा कोड भरकर सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा आपका एडमिट कार्ड आप लोगों के सामने खुलकर आ जाएगा. आप लोग अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं और प्रिंट आउट में करवा लें।

SSC Military Nursing Services Exam Date 2024(एग्जाम कब होगा?)

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा पहले बताया गया था कि शॉर्ट सर्विस कमिशन 2023 - 24 का एग्जाम 10 जनवरी 2024 को होगा परंतु 9 जनवरी 2024 को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया और नोटिफिकेशन में बताया कि शॉर्ट सर्विस कमीशन का एग्जाम अब 14 जनवरी 2024 को होगा।

SSC Military Nursing Services Exam City 2024(एग्जाम कहां पर होगा?)

इस भर्ती में जिस भी छात्र ने आवेदन किया था अब उनके मन में एक सवाल आ रहा होगा कि उनका एग्जाम किस जिले में है यह जानने के लिए आप लोगों को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ऑफिशल वेबसाइट sscmns.ntaonline.in/city-intimation पर जाना होगा। साइट में आने के बाद आप लोग अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ और कैप्चा कोड भरकर सबमिट के बटन पर क्लिक करना है। आपको पता चल जाएगा कि आपका एग्जाम कहां पर है।

इस भर्ती में आवेदन कब हुए थे?

इस भर्ती में आवेदन करने की प्रक्रिया 11 दिसंबर 2023 से चालू हुई थी और यह प्रक्रिया 26 दिसंबर 2023 तक चली थी। लगभग 10 लाख छात्रों ने जिनकी उम्र 21 वर्ष से लेकर 30 वर्ष के बीच में थी उन्होंने इस भर्ती में आवेदन किया था और अब उन लोगों का एग्जाम 14 जनवरी 2024 को होगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post