NEET PG Exam 2024: नीट पीजी का परीक्षा तिथि घोषित, आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं, यहां से करें आवेदन

NEET PG Exam 2024: नीट पीजी का परीक्षा तिथि घोषित, आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं, यहां से करें आवेदन

NEET PG Exam 2024: नीट पीजी 2024 परीक्षा को लेकर के आ गई है बडी खुशखबरी। क्योंकि आज फिर से एक नया नोटिस जारी कर दिया गया हैं की परीक्षा का आयोजन अब 7 जुलाई 2024 को आयोजित किया जाएगा। जिसे लेकर सभी छात्र कई दिनों से इंतजार कर रहे थे। क्योंकि शेड्यूल में जारी करके बता दिया गया कि परीक्षा का आयोजन इस दिन होगा प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जल्दी शुरू किया जाएगा। जिसके लिए नेशनल बोर्ड का एग्जामिनेशन के द्वारा नोटिस जारी कर बताया जाएगा।

नीत पीजी परीक्षा के लिए बहुत सारे छात्र हर साल आवेदन करते हैं। फिर से परीक्षा होने जा रहा है जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया जल्दी शुरू किया जाएगा और आप सब आवेदन कर सकते हैं। आज परीक्षा तिथि घोषित कर दिया गया है जाकर ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। जल्द ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगा तब आपसे आवेदन करना शुरू कर देंगे।

NEET PG Exam 2024 : नीट पीजी एग्जाम तिथि की घोषणा

नीट पीजी 2024 परीक्षा तिथि की घोषणा पहले 3 मार्च को घोषित किया गया था की परीक्षा का आयोजन की जाएगी। जिस विभाग के द्वारा परीक्षा तिथि में बदलाव किया गया। अब 7 जुलाई 2024 को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा जिसके लिए नोटिस जारी कर बता दिया गया है। आगे अब परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी इसके बाद आप आवेदन कर सकते हैं। जल्द ही नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन के द्वारा आवेदन की प्रक्रिया शुरू किया जाएगा उसके बाद आप आवेदन कर सकते हैं। उम्मीद है कि यह विभाग जल्द ही इसके बारे में एक नोटिस जारी कर सकता हैं जिससे सभी छात्रों को बता देंगे।

NEET PG का आवेदन कब से शुरू होगा?

नेशनल बोर्ड एग्जामिनेशन के द्वारा जल्दी नीत पीजी 2024 परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू किया जाएगा। आज नई परीक्षा तिथि घोषित करके सभी छात्रों को खुशखबरी मिल चुका है। की परीक्षा के 7 जुलाई 2022 को सभी केंद्र पर आयोजित किया जाएगा। इसके लिए नोटिस में जारी कर दी गई है अब अगला नोटिस आवेदन फार्म के लिए जारी होगा जैसे ही आयोजन फॉर्म के लिए नोटिस जारी होगा। उसी दिन से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी करीब 20 से 25 दिन का समय मिल सकता है। आवेदन करने के लिए कितने दिन के अंदर आपका आवेदन पूरा कर लेना है फिर दोबारा मौका नहीं मिल सकता है। इसीलिए ध्यान है कि जितना जल्दी हो सके आवेदन करें।

 NEET PG 2024 का आवेदन कैसे करें 

  • नीट पीजी 2024 के आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर उसके बाद होम पेज पर दिए गए नीट पीजी 2024 रजिस्ट्रेशन वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • फिर उसके बाद आयोजन में मनाया गए सभी विवरण को भरना होगा जिसमें आपका नाम, माता पिता का नाम, हस्ताक्षर, पासपोर्ट साइज फोटो एग्जाम सिटी लोकेशन एजुकेशन क्वालीफिकेशन इत्यादि।
  • फिर उसके बाद सबमिट कर दें।
  • अब आपके स्क्रीन पर नीट पीजी का आवेदन फार्म दिखाई देगा जिसका प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post