Madrasa Board Exam Date 2024: मदरसा बोर्ड परीक्षाएं 13 फरवरी से, कार्यक्रम हुआ जारी

Madrasa Board Exam Date 2024: मदरसा बोर्ड परीक्षाएं 13 फरवरी से, कार्यक्रम हुआ जारी

उत्तर प्रदेश में मदरसा बोर्ड में पढ़ रहे जितने भी छात्र हैं उन सभी छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि Madrasa Board Exam Date घोषित कर दिया गया है। परीक्षाएं 13 फरवरी से 21 फरवरी तक होगी। आदि जानकारी के लिए नीचे पढ़ें

Madrasa Board Exam Date 2024

उत्तर प्रदेश के मदरसा बोर्ड में पढ़ रहे छात्रों को बेसब्री से इंतजार था कि बोर्ड परीक्षाएं कब से होगी। उन छात्रों का इंतजार अब खत्म हुआ क्योंकि मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष डा. इफ्तिखार अहमद जावेद ने बताया कि मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं 13 फरवरी से लेकर 21 फरवरी तक के बीच में होगी। परीक्षाएं दो फलियां में संचालित होगी। मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं 6 दिन में पूरी हो जाएगी। बोर्ड द्वारा जारी परीक्षा कार्यक्रम में मदरसा छात्रों को प्रत्येक परीक्षा में 1 दिन का गैप दिया जाएगा। परीक्षा 13 , 15 , 17 , 20 21 फरवरी को सुबह 8:00 से 11 और दोपहर 2:00 से 5:00 बजे की पालियों में होगी।

बोर्ड के सचिव डॉक्टर इफ्तिखार अहमद जावेद ने बताया कि मदरसा बोर्ड की परीक्षा कराने की तैयारी की जा रही है नकल विहीन वी सूचित पूर्ण परीक्षा कराने के लिए परीक्षा केदो पर सीसीटीवी से निगरानी होगी। 1 लाख से अधिक छात्र छात्राएं परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं।

केंद्रों के निर्धारण के लिए जनपदीय सीमित बना दी गई है समिति के अध्यक्ष जिलाधिकारी होंगे। लेकिन यूपी बोर्ड की परीक्षा को देखते हुए राजकीय कॉलेज के परीक्षा केंद्र बनाना मुश्किल होगा इसलिए अनुदानित मद्रास को केंद्र बनाने में प्राथमिकता दी जाएगी अर्थात जहां पर मदरसा स्कूल हैं वहीं पर परीक्षा केंद्र बनाने की तैयारी की जाएगी।

परीक्षा में नहीं करना है आपको यह लापरवाही

उत्तर प्रदेश में नकलहीन परीक्षा करने के लिए परीक्षा कक्षा में दो अध्यापक की नियुक्ति होगी और सीसीटीवी की निगरानी में आप लोगों की परीक्षा होगी। परीक्षा में बैठने से पहले आप लोगों को किसी भी प्रकार का ब्लूटूथ, मोबाइल फोन, स्मार्ट वॉच आदि टेक्निकल चीज आपको परीक्षा हॉल में नहीं ले जानी है। आप लोगों को जूता पहन कर नहीं जाना है। किसी भी प्रकार का कागज का टुकड़ा या फिर कोई पेज जेब में भरकर नहीं जाना है अन्यथा पकड़े जाने पर आप लोगों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Madrasa Board Exam Date 2024 ( कितने रेंज में होगी परीक्षा)

उत्तर प्रदेश में पढ़ रहे मदरसा स्कूलों के बच्चों की मदरसा बोर्ड केंद्रों की दूरी मदरसा स्कूल से लगभग 12 किलोमीटर की रेंज में रहेगी। अर्थात इस मदरसा स्कूल से लगभग 12 किलोमीटर की दूरी में आप लोगों का केंद्र होगा।

FAQ

मदरसा बोर्ड की परीक्षा 2024 में कब स्टार्ट होगी?

13 फरवरी से 21 फरवरी के बीच में मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं होंगी।

मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष कौन हैं?

मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर इफ्तिखार अहमद जावेद हैं।

मदरसा बोर्ड की परीक्षा कितनी फलियां में होगी?

मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं दो फलियां में होगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post