JSSC Jharkhand Police Constable Bharti 2024: झारखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 4919 पद हुए जारी.

JSSC Jharkhand Police Constable Bharti 2024: झारखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 4919 पद हुए जारी

Jharkhand Police Vacancy 2023-24 : झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमिशन यानी (JSSC) के द्वारा झारखंड कांस्टेबल कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन(JCCE) 2023 का आयोजन किया जाएगा और इसके अंतर्गत झारखंड पुलिस विभाग में लगभग 4919 पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन को भी जारी कर दिया गया है. जो भी उम्मीदवार इच्छुक व योग्य है वह इस भर्ती के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं. दोस्तों इसके आवेदन करने की अंतिम तिथि इसके ऑफिशल वेबसाइट पर गई है. जो भी उम्मीदवार इसके अंतिम तिथि से पहले ऑफिशल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर के अपना आवेदन करते हैं तो उनका आवेदन सफलतापूर्वक हो जाएगा अन्यथा उनका आवेदन इस तिथि के बाद पूर्ण नहीं हो पाएगा.

Last Date Of JSSC Jharkhand Police Constable Bharti 2024:

दोस्तों आपको बता दे कि इसकी ऑफिशल नोटिफिकेशन को दिनांक 20 दिसंबर 2023 को इसी के ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया था. पुलिस विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार यह बताया गया था कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन दिनांक 15 जनवरी 2024 से शुरू होगी और वही साथ ही साथ उस नोटिफिकेशन में इसकी अंतिम तिथि दिनांक 15 फरवरी 2024 तक रखी गई है. आपको इस भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए आगे का लेख बहुत ही ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा. वही अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए इसकी ऑफिशल नोटिफिकेशन की लिंक पर क्लिक करके आप इसकी नोटिफिकेशन को डाउनलोड भी कर सकते हैं.

Official Link Of JSSC Jharkhand Police Constable Bharti 2024:

जैसा कि दोस्तों हम आप सभी को बता दे कि इस भर्ती के लिए जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं. उनको कुछ शैक्षणिक योग्यता को पूरा करना होगा.शैक्षणिक योग्यता को बिना पूरा किये आप अपना आवेदन नहीं कर सकते हैं. दोस्तों इस भर्ती के लिए वह सभी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड, कॉलेज से कक्षा दसवीं पास किए हो. यदि आप भी 10th पास है तो आप इस झारखंड पुलिस कांस्टेबल पर अप्लाई कर सकते हैं जिसका आवेदन आपको ऑनलाइन ही करना होगा. इसकी अधिक जानकारी के लिए आप इसकी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं इसकी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखने के लिए इसकी ऑफिशल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाना होगा और इसकी ऑफिशल नोटिफिकेशन को आप डाउनलोड भी कर सकते हैं.इसकी ऑफिशल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपको इस लिंक jssc.nic.in पर क्लिक करना होगा.

Age limit Of JSSC Jharkhand Police Constable Bharti 2024:

दोस्तों JSSC Jharkhand Police Constable Recruitment 2023 के लिए जो कोई भी उम्मीदवार आवेदन करने के बारे में सोच रहे हैं. उन सभी उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए रखे गए कुछ आयु सीमा के बारे में जान लेना चाहिए. तो दोस्तों हम आपको बता दें कि झारखंड पुलिस वैकेंसी 2023-24 के लिए age की लिमिट को 18 वर्ष से 25 वर्ष तक रखी गई है. वही आपको बता दे कि कम से कम उम्र की गणना की तिथि दिनांक 1 अगस्त 2023 के आधार पर किए गए थे. वह सरकार के नियमों के अनुसार आयू मे कुछ छूट रखी गई है.

Apply fee Of JSSC Jharkhand Police Constable Bharti 2024:

 दोस्तों हम आप सभी को बता दें कि इस झारखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती करने के लिए आपको इसकी आवेदन शुल्क भी देना होगा. यह शुल्क को अलग अलग कास्ट के लोगों के लिए अलग अलग रखी गई है. दोस्तों हम आपको बता दें कि यह शुल्क Gen/OBC/EWS के लिए मात्र 100 रुपए रखी गई है. वहीं यदि देखा जाए तो SC/ST के लिए यह शुल्क मात्र 50 रुपए रखी गई है. आप सभी उम्मीदवारों को यह शुल्क ऑनलाइन के माध्यम से भुकतान करना होगा.

JSSC Jharkhand Police Constable Bharti 2024 Required Documents:

दोस्तों जैसा कि हम सब जानते हैं कि सभी भर्ती के आवेदन करने के लिए आपको दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है. ठीक वैसे ही इस भर्ती झारखंड पुलिस वैकेंसी 2024 के लिए भी आवेदन करने के लिए आपको कुछ जरूरी दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी. यह दस्तावेज नीचे के लेख में दिख जाएंगे.

  • आवेदक का आधार कार्ड.
  • आवेदक का 10th कक्षा की मार्कशीट.
  • आवेदक की एक पासपोर्ट साइज फोटो.
  • आवेदक की जाति प्रमाण पत्र.( यह प्रमाण पत्र झारखंड के उम्मीदवार के लिए होना चाहिए.)
  • आवेदक का नॉन क्रीमी लेयर सर्टिफिकेट.
  • आवेदक के हस्ताक्षर.
  • आवेदक का मोबाइल नंबर.
  • आवेदक के नाम की ईमेल आईडी.

How Many Salary Of JSSC Jharkhand Police Constable Bharti 2024:

 दोस्तों आप सभी को बता दें कि इस भर्ती में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए झारखंड पुलिस कांस्टेबल सैलरी 2024 भी जारी कर दी गई है. आप सभी को बता दे कि यह सैलरी भर्ती में सम्मिलित होने के बाद मैट्रिक्स लेवल पर 32170 से लेकर के 69000 तक रहेगी. आपको इसकी अधिक जानकारी के लिए इसकी ऑफिशल नोटिफिकेशन को देखना होगा इसकी ऑफिशल नोटिफिकेशन की लिंक इस लेख में जगह जगह पर मिल जाएगा.

Post a Comment

Previous Post Next Post