Indian Army Agniveer Rally Bharti 2024 : 25000 से अधिक ट्रेडमैन रैली की भर्ती के लिए आवेदन हुए शुरू, जानें आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता

Indian Army Agniveer Rally Bharti 2024 : 25000 से अधिक ट्रेडमैन रैली की भर्ती के लिए आवेदन हुए शुरू, जानें आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता 

Indian Army Rally Bharti 2024 : इंडियन आर्मी रैली भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। क्योंकि हाल ही में इंडियन आर्मी रैली की तरफ से 25000 से अधिक भर्तियां के विज्ञापन जारी किया गया है। तो ऐसे में जितने भी आप अभी तक उम्मीदवार इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। उन सभी को बता दिया जाए की वह अपनी ऑनलाइन आवेदन उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 8 फरवरी को कर पाएंगे। और इसकी लास्ट डेट 21 मार्च तक निर्धारित की गई है। इसके अलावा भर्ती की संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए लिखे गए इस लेख को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

Indian Army Rally Bharti : अग्निवीर के कौन-कौन से पद शामिल रहेंगे

ट्रेडमैन, क्लर्क, टेक्निकल, शोल्डर जीडी के अलग-अलग पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है। जिसमें यह निश्चित नहीं किया है। कि कितने पद किसको दिए जाएंगे मगर जारी अधिसूचना में बताया गया है। कि कल 25000 से अधिक पद के लिए आवेदन किया जाएगा। 

Army bharti 2024 Online form Date

 इंडियन आर्मी अग्निवीर रैली भर्ती 2024 में जारी कर दी गई है। इसमें 25000 से अधिक पद निर्धारित किए गए हैं। जिसका ऑनलाइन आवेदन आप सभी उम्मीदवार 8 फरवरी 2024 से लेकर 21 मार्च तक अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि अभी तक इसके परीक्षा की तिथि नहीं बताई गई है। मगर विभाग के द्वारा परीक्षा की तिथि को लेकर यदि कोई अपडेट आता है। तो सबसे पहले आपको सूचित कर दिया जाएगा।

Army Agniveer Rally Bharti 2024 Age Limit : आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए आयु सीमा

आप सभी आवेदक इच्छुक उम्मीदवारों को बता दिया जाए की आर्मी अग्निवीर रैली भर्ती में अपना ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आयु सीमा की बात करें। तो कम से कम आयु सीमा 1 अक्टूबर 2003 से लेकर 30 मार्च 2007 तक के उम्मीदवारों को लिया जाएगा। मतलब कि 17.5 वर्ष से लेकर 21 वर्ष के बीच जितने भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं। वह सभी अपना आवेदन कर सकते हैं। इसमें उम्मीदवार को अधिक आयु में छूट नहीं मिलती है।

Army Agniveer Rally Bharti 2024 Education Qualification : इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता

इंडियन आर्मी अग्निवीर रैली भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता की बात की जाए। तो ट्रेडमैन की भर्ती के लिए आठवीं पास शैक्षिक योग्यता मांगी गई है। और सोल्जर जीडी के लिए दसवीं पास मार्कशीट। एवं क्लर्क के लिए 12वीं पास मार्कशीट। जिसके साथ-साथ टेक्निकल की बात करें तो 12वीं पास मार्कशीट मांगी गई है। इसके अलावा आपको भारत का मूल निवासी होना चाहिए। तभी आप इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Army Agniveer Rally Bharti 2024 Selection Process : इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए चयनित प्रक्रिया

इंडियन आर्मी अग्निवीर रैली की भर्ती में चयन होने के लिए एक लिखित परीक्षा को क्वालीफाई करना होता है। जिसमें क्वालीफाई उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाता है। शारीरिक दक्षता परीक्षा में चयन होने के बाद आपका दस्तावेज सत्यापन कराया जाता है। और लास्ट में आपका मेडिकल चेकअप कराया जाता है। यदि कोई उम्मीदवार इन सभी स्टेप को क्वालीफाई कर लेता है। तो उसको इंडियन आर्मी अग्नि वीर रैली भर्ती में चा यह के लिए बुला लिया जाता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post