DSSSB TGT Vacancy 2024 : अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की तरफ से भर्ती का विज्ञापन जारी, जानें कितने पदों पर होगा आवेदन

DSSSB TGT Vacancy 2024 : अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की तरफ से भर्ती का विज्ञापन जारी, जानें कितने पदों पर होगा आवेदन

DSSSB TGT Vacancy 2024 : डीएसएसएसबी के सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आप सभी को लेकर आ चुके हैं। क्योंकि डीएसएसएसबी टीजीटी भर्ती को लेकर बहुत ही बड़ी अधिसूचना जारी की गई है। जारी अधिसूचना में बताया गया है। कि उनके खाली पदों पर भर्ती का आवेदन शुरू किया जाएगा। डीएसएसएसबी की पीजीटी और नर्सिंग की वैकेंसी तो पहले ही आ चुकी थी। मगर अब टीजीटी की वैकेंसी जारी कर दी गई है। फॉर्म कब से भरना है। और कब तक भरना है। इसके साथ इसकी उम्र सीमा, शैक्षिक योग्यता, के जैसी अन्य सभी चीजों को हम बताने वाले हैं।

DSSSB TGT VACANCY Latest Update 2024 

डीएसएसएसबी के भर्ती का इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए 5118 पद पर भर्ती की आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 2024 में जारी भर्ती में सभी महिला व पुरुष उम्मीदवार फरवरी के माह से अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। यदि कोई उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है। तो उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएगा। या फिर आवेदन करने के लिए आपको नीचे दी गई लिंग पर क्लिक करना होगा। जिसके माध्यम से आप अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

आवेदन लिंक - क्लिक करें। 

DSSSB TGT VACANCY Important Dates

अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की तरफ से जारी 2024 की भर्तियों मे ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 8 फरवरी 2024 से आसानी से कर पाएंगे। वही आवेदन की आखिरी तिथि की बात की जाए तो 8 मार्च 2024 को इसकी आखिरी तिथि निर्धारित की गई है। इसके बाद कोई भी आवेदक इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाएगा।

DSSSB TGT Vacancy Age Limit : आयु सीमा

आवेदन करने के लिए किसी भी उम्मीदवार को न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष की होनी चाहिए। एवं अधिकतम से अधिकतम 32 वर्ष की होनी चाहिए। यदि कोई उम्मीदवार विभाग के द्वारा मांगी गई आयु सीमा को पूर्ण नहीं करता है। तो वह आवेदक उम्मीदवार नहीं माना जाएगा। इसके अलावा यदि किसी भी अभ्यर्थी को आयु में अधिक छूट चाहिए। तो उसको विभाग के द्वारा निर्धारित की गई अभ्यर्थी के मापदंड के हिसाब से आयु में छोड़ दी जाएगी।

DSSSB TGT Vacancy Education Qualification : शैक्षिक योगिता

अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में अपना ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को शैक्षिक योग्यता की बात कर ली जाए। तो यदि कोई आवेदक उम्मीदवार 10वीं 12वीं के साथ-साथ किसी भी एक स्नातक की डिग्री या परास्नता की डिग्री प्राप्त किया है। तो वह आसानी से इस पर आवेदन कर सकता है। इसके साथ इसमें आपको भारतीय नागरिकता होने की बहुत ही आवश्यकता है। यदि आप भारतीय हैं। तो इस पर आवेदन कर पाएंगे।

FAQs

प्रश्न :- डीएसएसएसबी के कितने पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी हुआ है ?

उत्तर :- 5118 पदों की भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है।

प्रश्न :- डीएसएसएसबी का आवेदन कब से शुरू किया जाएगा ?

उत्तर :- 8 फरवरी 2024 से आप अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे और 8 मार्च 2024 तक इसकी आखिरी तिथि निर्धारित की गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post