CRPF BHARTI 2024 : सीआरपीएफ के 6000 कांस्टेबल पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ , 10वीं 12वीं के छात्र करें आवेदन

CRPF BHARTI 2024 : सीआरपीएफ के 6000 कांस्टेबल पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ , 10वीं 12वीं के छात्र करें आवेदन

CRPF Recruitment 2024 : सीआरपीएफ भर्ती के लिए इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो चुका है। क्योंकि सीआरपीएफ भर्ती के लिए आवेदन कार्यक्रम को शुरू कर दिया गया है जो अभ्यर्थी सीआरपीएफ में कांस्टेबल बनना चाहते हैं। वह सभी अभ्यर्थी इस भर्ती में अपना आवेदन नीचे दिए गए जानकारी के अनुसार कर सकते हैं। आवेदन की तारीख आयु सीमा तथा शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी जानकारी इस लेख के माध्यम से दी गई है।

CRPF Bharti 2024 Latest Update 

सीआरपीएफ भर्ती से जुड़ी काफी महत्वपूर्ण अपडेट सामने आई है जो अभ्यर्थी सीआरपीएफ भर्ती में अपना सफल पूर्वक आवेदन करना चाहते हैं। वे सभी अभ्यर्थी अब सीआरपीएफ की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। हर वर्ष सीआरपीएफ के लाखों पदों पर आवेदन किया जाता है इस तरह इस वर्ष यानी 2024 में भी सीआरपीएफ के 6000 से अधिक पदों पर आवेदन कार्यक्रम शुरू किया जाएगा इसके कुछ पद पर आवेदन शुरू भी किया जा चुका है। आवेदन के कितने पदों पर कार्यक्रम जारी किया गया है। और आवेदन करने की तिथि जारी हो चुकी है।

सीआरपीएफ भर्ती 2024 पदों की संख्या ( CRPF Bharti 2024 News Today )

आपको बता दें की सीआरपीएफ भर्ती के लिए 169 पदों पर भर्ती की वैकेंसी जारी कर दी गई है परंतु अभी 6000 पदों पर और भी भर्ती जारी करनी बाकी है। जल्द ही इसके इसके बच्चे हुए पदों पर भर्ती जारी कर दी जाएगी।

CRPF BHARTI POST NAME ( सीआरपीएफ भर्ती पद के नाम )

आपको बता दे कि सीआरपीएफ की तरफ से जारी किए गए भर्ती का नाम Constable (GD) and Various Posts रखा गया है इसके लिए 169 पदों पर भर्ती जारी कर दी गई है जिसके लिए आवेदन शुरू किया जा चुके हैं और इसके 6000 पदों पर भी आवेदन जल्दी शुरू किए जाएंगे।

सीआरपीएफ भर्ती में आवेदन करने के लिए महत्वपूर्ण तिथि : Important Date 

यदि आप भी सीआरपीएफ भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इसकी महत्वपूर्ण तिथियां के बारे में जानना अत्यंत आवश्यक है। सीआरपीएफ भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदन प्रक्रिया को 16 जनवरी 2024 से शुरू कर दिया गया है और इसके अंतिम तिथि को 15 फरवरी 2024 तक रखा गया है। परंतु अभी तक इसके करेक्शन डेट की जानकारी नहीं दी गई है।

CRPF Bharti age limit and education qualification : आयु सीमा तथा शैक्षणि योग्यता

सीआरपीएफ भर्ती में अभ्यर्थी को आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए वहीं पर इसकी अधिकतम आयु को 23 वर्ष रखा गया है और वहीं पर इसकी शैक्षणिक योग्यता की बात कर ली जाए तो इस भर्ती के लिए आपको कक्षा दसवीं तथा 12वीं उत्तीर्ण होना पड़ेगा और किसी भी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पूर्ण करना पड़ेगा। और आपके पास अन्य प्रमाण पत्र भी होने चाहिए। यदि आप इस क्राइटेरिया के अंदर है तो आप इस भर्ती में अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

CRPF Bharti 2024 apply link : Click Here 

Post a Comment

Previous Post Next Post