Chandigarh Police IT Constable Recruitment 2024: चंडीगढ़ में 144 खाली पदों को भरने के लिए आईटी कांस्टेबल भर्ती हुई जारी: जाने कैसे करें आवेदन:

Chandigarh Police IT Constable Recruitment 2024: चंडीगढ़ में 144 खाली पदों को भरने के लिए आईटी कांस्टेबल भर्ती हुई जारी: जाने कैसे करें आवेदन:

 चंडीगढ़ पुलिस विभाग में अभी हाल ही में एक पुलिस भर्ती घोषणा की है. जो भी अभ्यर्थी इच्छुक एवं योग्य हैं तथा इस भर्ती में सम्मिलित होना चाहते हैं. उनके लिए यह एक बहुत ही सुनहरा अवसर सामने आ रहा है. दोस्तों यह भर्ती आईटी कांस्टेबल चंडीगढ़ के पद के लिए है. जिसमें से कुल 144 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी. जो भी इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी हैं. वह इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Last Date Of Chandigarh Police IT Constable Recruitment 2024

 दोस्तों चंडीगढ़ पुलिस विभाग आवेदन करने की प्रक्रिया दिनांक 23 जनवरी 2024 से शुरू कर दी गई है. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि दिनांक 13 फरवरी 2024 तक रखी गई है. यदि आप अपना आवेदन 13 फरवरी 2024 के बाद करते हैं तो आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. इसलिए आपको इसका आवेदन दिनांक 13 फरवरी 2024 के पहले पूर्ण करना होगा.

Official Website Of Chandigarh Police IT Constable 2024

 दोस्तों चंडीगढ़ पुलिस विभाग में आवेदन करने के लिए आपको सर्वप्रथम इसकी ऑफिशल वेबसाइट chandigarhpolice.gov.in पर जाना होगा. दोस्तों आपको बता दे कि आपका आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से होगा तथा इसकी शुल्क को भी ऑनलाइन के माध्यम से ही भुगतान करना होगा.

How many Vacancies out in Chandigarh Police IT Constable 2024:in hindi

 दोस्तों अगर बात करें वैकेंसी की डिटेल के बारे में तो चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल के पदों में कुल 144 खाली पद निकाले गए हैं. इसमें से जनरल कैटेगरी के लिए 65 पद निकाले गए हैं, वही एससी कैटेगरी के लिए 27 पद निकाले गए हैं, ओबीसी कैटेगरी के लिए 39 पद निकाले गए हैं,EWS के लिए 13 पद निकले गए हैं.

Educational Qualification in Chandigarh Police IT Constable Recruitment 2024:in hindi

 दोस्तों अगर बात करें इस भर्ती के शैक्षिक योग्यता के बारे में तो चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल के पदों के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी के पास संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएट या फिर मास्टर डिग्री होना अनिवार्य है.

Highest Age limit in Chandigarh Police IT Constable Recruitment 2024

 दोस्तों अभ्यर्थियों का आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर के 25 वर्ष तक तय की गई है, जबकि ओबीसी पद के लिए 18 वर्ष से लेकर के 28 वर्ष तक की आयु तय की गई है, इसके अलावा एससी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की अधिकतम आयु 30 वर्ष तक की गई है.

How Many Fee Will Pay in Chandigarh Police IT Constable Recruitment 2024

 दोस्तों अगर बात करें इसके आवेदन करने की शुल्क को भुगतान करने के लिए कितना शुल्क लगेगा तो हम आपको बता दें कि इसके पंजीकरण के दौरान आवेदकों को आवेदन शुल्क के रूप में न्यूनतम राशि का भुगतान करना होगा. दोस्तों आपको बता दे की जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए 1000 रुपए का भुगतान करना होगा. वही एससी और EWS कैटिगरी के लिए 800 रुपए का भुगतान करना होगा. साथ ही साथ आपको बता दे की ESM के लिए निशुल्क भुगतान करना होगा.

How to apply Chandigarh Police IT Constable Form in 2024:in hindi

 चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल के खाली पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को कुछ छोटे छोटे स्टेप्स को फॉलो करके अपना आवेदन पूरा करना होगा.

  • सर्वप्रथम आपको चंडीगढ़ पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट chandigarhpolice.gov.in पर जाना है.
  • अब आप उसके होम पेज पर आ जाएंगे अब आप होम पेज पर आने के बाद भर्ती टैब पर क्लिक करें.
  • चंडीगढ़ आईटी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए अधिसूचना ढूंढे और इसे ध्यान पूरक पढ़ें.
  • अब आपको ऑनलाइन आवेदन करें पर क्लिक करना है.
  • अब आपको अपना आवेदन पत्र ध्यान पूर्वक भर लेना है.
  • दस्तावेज शैक्षिक प्रमाण पत्र, एक पासपोर्ट साइज फोटो, और एक हस्ताक्षर सहित आवश्यक दस्तावेज भी अपलोड करनी है.
  • अब आपको अपना आवेदन शुल्क का भुगतान करना है और आपका आवेदन पत्र सही भरा है इसकी जांच पुनः कर ले.
  • भरे हुए आवेदन पत्र को जमा करें और भविष्य के लिए आवेदन पत्र का एक प्रिंट आउट अवश्य ले.

Post a Comment

Previous Post Next Post