Chandigarh JBT Teacher Recruitment 2024: चंडीगढ़ जूनियर बेसिक शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन शुरू: जाने कैसे करें आवेदन:

Chandigarh JBT Teacher Recruitment 2024: चंडीगढ़ जूनियर बेसिक शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन शुरू: जाने कैसे करें आवेदन:

Department of Education desk चंडीगढ़ administration की तरफ से junior basic teacher (JBT) भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया दिनांक 24 जनवरी 2024 से जारी कर दी गई है. इस भर्ती में सम्मिलित होने के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन करने की अंतिम तिथि दिनांक 19 फरवरी 2024 बताई गई है तथा फीस जमा करने की अंतिम तिथि 22 फरवरी 2024 को निर्धारित की गई है. जो भी अभ्यर्थी इसका आवेदन करने जा रहे हैं वह इसका आवेदन करने से पहले अपनी पात्रता की जांच जरूर कर ले.

Last date of Chandigarh JBT Teacher form 2024:

Chandigarh JBT Teacher Recruitment 2024 शिक्षक बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए यह एक बहुत ही बड़ा सुनहरा मौका सामने निकल कर आया है.Department of Education administration की तरफ से junior basic teacher (JBT) के 396 खाली पदों को भरने के लिए इस भर्ती को निकाला गया है. जिसके लिए आवेदन करने की प्रक्रिया को दिनांक 24 जनवरी 2024 से शुरू कर दी गई है. इसकी आवेदन करने की अंतिम तिथि दिनांक 19 फरवरी 2024 तक निर्धारित की गई है.

Official website of Chandigarh Teacher Recruitment 2024:in hindi

 जो भी अभ्यर्थी Chandigarh teacher भर्ती में भाग लेने के लिए योग्य एवं इच्छुक है वह इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के इसके पेज पर उपलब्ध कराए गए लिंक पर क्लिक करके बहुत ही आसानी से अपना ऑनलाइन फॉर्म को भर सकते हैं तथा अपना आवेदन कर सकते हैं. दोस्तों इसका आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट chdeducation.gov.in पर जाना होगा. उसके बाद आपको कुछ छोटे छोटे स्टेप्स को फॉलो करके अपना आवेदन पूरा करना होगा. साथ ही साथ दोस्तों आपको बता दे की आवेदन पत्र 19 फरवरी 2024 तक ही भरा जाएगा.दोस्तों आपको बता दें कि इसके शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 22 फरवरी 2024 रखी गई है.

Apply fee of Chandigarh JBT Teacher form Recruitment 2024:in hindi

 दोस्तों shiksak bharti of chandigarh आवेदन पत्र भरने के साथ ही साथ अभ्यर्थियों को तय किया गया आवेदन शुल्क भरना भी अनिवार्य है.Gen/OBC/EWS वर्ग के लिए आवेदन शुल्क को 1000 तक रखा गया है. वहीं अगर बात करें SC/ST वर्ग की तो इस वर्ग में उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 500 रुपए का भुगतान करना होगा. वही आपको बता दे की आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किए जाएंगे.

Age limit and Eligibility of Chandigarh Teacher Recruitment 2024 in hindi

 दोस्तों Chandigarh JBT Teacher भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों ने बैचलर डिग्री उत्तरीन करने के साथ ही साथ D.El.Ed पास करना अनिवार्य है. इसके साथ ही साथ उम्मीदवार ने CTET प्राइमरी लेवल के एग्जाम में भी qualify किया हो. अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 साल से अधिक,अधिकतम आयु 37 वर्ष से कम होनी चाहिए.आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट प्रदान की जा सकती है. दोस्तों आपको बता दे की आयु की गणना दिनांक 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी.

How to apply Chandigarh JBT Teacher Recruitment Form 2024:in hindi

 दोस्तों Chandigarh shikshak bharti 2024 के आवेदन पत्र को भरने के लिए नीचे दिए गए कुछ छोटे छोटे स्टेप्स को Follow करके आप बहुत ही आसानी से अपना आवेदन पत्र को भर सकते हैं.

  1. सर्वप्रथम आपको चंडीगढ़ जेबीटी भर्ती 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट chdeducation.gov.in पर जाना होगा.
  2.  अब जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे आप इसके ऑफिसियल वेबसाइट के होम पेज पर आ जाएंगे. अब आपको Quick link में link for apply online for the post of JBTs new पर क्लिक करना होगा.
  3.  अब आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा सभी जानकारी को पढ़ने के बाद अपने registrtion लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर सकते हैं.
  4.  पंजीकरण होने के बाद उम्मीदवार लोगों के माध्यम से अपने एप्लीकेशन फॉर्म को भर ले.
  5.  अभ्यर्थी तय किया गया राशि जमा करने के बाद भरे हुए फार्म का प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख ले.

Post a Comment

Previous Post Next Post