BSSC CGL 2024: सीजीएल की नई भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट, नीतीश सरकार का बड़ा फैसला

BSSC CGL 2024: सीजीएल की नई भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट, नीतीश सरकार का बड़ा फैसला

Bihar CGL New Update 2024: बिहार सीजीएल 2023 का फाइनल रिजल्ट ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है। जिसको आप BSSC की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद तथा नए साल की शुरुआत को देखते हुए नीतीश सरकार ने एक अहम कदम उठाया है। उन्होंने मीटिंग के पश्चात छात्रों को बताया है, कि जल्द ही बिहार की नई भर्ती का ऐलान होने जा रहा है।

BSSC CGL Big Update 2024:

शुक्रवार के दिन बीएसएससी के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने एक बैठक में सभी विभाग के मुख्य सचिव, प्रधान सचिव तथा जिला के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस की बैठक में इस बात को लेकर बहुत समय तक चर्चा की गई। चर्चा के बाद यह निष्कर्ष निकल रहा है, की बिहार सीजीएल की नई भर्ती का ऐलान जनवरी के माह में किया जा सकता है। हालांकि पिछले वर्ष बीएसएससी सीजीएल का फाइनल रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है। इसलिए यह उम्मीद जताई जा रही है कि अब जल्द से जल्द बिहार सीजीएल की नई वैकेंसी के पद पर भर्ती जारी की जाएगी। जिसके लिए काफी समय से छात्र इंतजार कर रहे थे। 

बिहार सीजीएल 2024 के पद पर रिक्त पदों की संख्या

ताजी मिली जानकारी के अनुसार बिहार सीजीएल 2024 का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होने वाला है। लेकिन अभी तक बिहार कर्मचारी आयोग की तरफ से यह नहीं बताया गया कि कितने पदों पर भर्ती जारी की जाएगी तथा कितने रिक्त पद हैं। जो छात्र-छात्रा बिहार सीजीएल 2024 मे आवेदन करने के लिए इच्छुक है। उनको बता दे कि अभी तक इस पद की वैकेंसी का नोटिफिकेशन नहीं आया है। जैसे ही इस पद का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। उसी समय आपको हमारी वेबसाइट के माध्यम से जल्द से जल्द सूचना उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसके अलावा पिछले वर्ष इस परीक्षा के लिए जितनी भी प्रक्रिया की गई है। वह प्रक्रिया इस वर्ष भी लागू की जा जाएगी। यह भी कहना गलत नहीं है कि इस वर्ष बिहार सीजीएल 2024 की आवेदन प्रक्रिया तथा अन्य चीजों पर बदलाव हो सकते हैं।

BSSC सीजीएल आवेदन प्रक्रिया: Bihar CGL Online Apply Process 2024

  • बिहार सीजीएल में आवेदन करने के लिए सबसे पहले इसकी ऑफिशल वेबसाइट https://onlinebssc.com/ पर जाना होगा। 
  • अब आपको इस वेबसाइट पर लॉगिन कर लेना है। लॉगिन करना तो सब लोग जानते हैं इसलिए इस प्रक्रिया को मैं ज्यादा नहीं बताऊंगा। 
  • आपके पास एक नया यूजर आईडी तथा पासवर्ड मिल जाएगा। 
  • जिसके सहायता से आपके इस वेबसाइट पर लॉगिन कर लेना है। 
  • इसके बाद आपके सामने बिहार सीजीएल का फॉर्म खुलकर आ जाएगा। 
  • जिसको आपको सावधानीपूर्वक सभी जानकारी को भर देना है तथा सभी दस्तावेजों को अपलोड कर देना। 
  • आवेदन शुल्क को जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दे।

नीतीश सरकार ने यह बताया है, की राम मंदिर उद्घाटन से पहले इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। कितने रिक्त पद है तथा कितने पदों पर वैकेंसी निकाली जाएगी। सारी जानकारी उस नोटिफिकेशन में दी जाएगी। जैसे ही BSSC की ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से किसी भी प्रकार का कोई भी नोटिफिकेशन जारी किया जाता है। आपको जल्द से जल्द उपलब्ध करा दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post