Bihar Block Krishi Vibhag Vacancy 2024 : कृषि विभाग में 1051 पदों पर निकली भर्ती, जानें कब से शुरू होगा आवदेन

Bihar Block Krishi Vibhag Vacancy 2024 : कृषि विभाग में 1051 पदों पर निकली भर्ती, जानें कब से शुरू होगा आवदेन 

Bihar Block Krishi Vibhag Vacancy :

बिहार ब्लॉक कृषि विभाग में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आ चुकी है। क्योंकि बिहार ब्लॉक की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जारी विज्ञापन के माध्यम से यह पता चला है। कुल 1051 पदों पर भर्तियां की जाएगी। जो चार अलग प्रकार के विभाग के पदों पर उनकी भर्तियां की जाएगी। हम आपको इसकी संपूर्ण जानकारी बताने वाले हैं। कौन-कौन इसको भर सकता है उम्र सीमा, शैक्षिक योग्यता, के जैसी अन्य महत्वपूर्ण चीज क्या होने वाली है।

Bihar Block Krishi Vibhag Total Vacancy 2024

जितने भी आवेदक इच्छुक उम्मीदवार बिहार कृषि में अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। आप सभी को बता दिया जाए की कुल 1051 पदों पर भर्तियां की जाने वाली है। तो ऐसे में आवेदन करने वाली उम्मीदवार 15 जनवरी 2024 को ही अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। और इसके आवेदन की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 को निर्धारित की गई है। कृषि विभाग आवेदन करने के लिए बहुत ही कम समय निर्धारित किया गया है। तो ऐसे में चलने से जल्दी अपना ऑनलाइन आवेदन करने की कोशिश करें। 

Bihar Block Krishi Vibhag Application Fee :आवेदन शुल्क

बिहार ब्लॉक कृषि विभाग में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए निम्न भुगतान करना होगा। 

  • OBC / GEN / EWS - 750/-
  • SC / ST - 200/- 
  • जिसका भुगतान करने के लिए आवेदन साथी किसी भी पेमेंट एप नेट बैंकिंग के माध्यम से अपने आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकता है।

Bihar Block Krishi Vibhag Age Limit : आयु सीमा

बिहार ब्लॉक कृषि विभाग में आवेदन करने के लिए उम्र सीमा की बात की जाए तो कम से कम 21 वर्ष का होना चाहिए। एवं अधिक से अधिक 37 वर्ष के बीच का होना चाहिए यदि कोई उम्मीदवार को अलग से उम्र में छूट चाहिए। तो विभाग के द्वारा तय किया गया है। नियम अभ्यर्थी के मापदंड के हिसाब से आयु छूट दी जाएगी।

Bihar Block Krishi Vibhag Education Qualification : शैक्षणिक योग्यता

बिहार ब्लॉक कृषि विभाग में आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता की बात की जाए तो किसी भी मान्यता प्राप्त कृषि विश्वविद्यालय, संस्थान या केंद्रीय विद्यालय से कृषि विज्ञान की स्नातक की डिग्री होना चाहिए। यदि कोई उम्मीदवार किसी भी प्रकार की कृषि विज्ञान की डिग्री प्राप्त किया है। तो वह आसानी से इस पर ऑनलाइन आवेदन कर पाएगा। 

Bihar Block Krishi Vibhag Application Prosses : आवेदन प्रकिया

यदि कोई आवेदक इच्छुक उम्मीदवार बिहार ब्लॉक कृषि विभाग भर्ती में अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहता है। तो वह क्या आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी नोटिफिकेशन को अध्ययन करके आसानी से अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। आवेदन करने के लिए इनकी अधिकारी वेबसाइट पर जाकर आवदेन के लिए मांगी गई सभी जरूरी दस्तावेज एवं फोटो को अपलोड करके फॉर्म सबमिट कर सकता है। जिसके शुल्क का भुगतान व किसी भी पेमेंट टाइप के माध्यम से कर सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post