यूपीटीईटी 2024 में बड़े अपडेट हुए शुरू ( UPTATE 2024 TODAY LATEST UPDATE )

यूपीटीईटी 2024 नोटिफिकेशन को लेकर आयोग ने किया बड़ा ऐलान,इस दिन शुरू होंगे आवेदन : UPTET 2024 NOTIFICATION 


UPTET NOTIFICATION 2024 LATEST UPDATE: उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा 2024 को लेकर काफी बड़ा अपडेट सामने आ गया है। उत्तर प्रदेश नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर अपडेट जारी किया है। और सभी अभ्यर्थियों की परेशानी भी खत्म हो चुकी है क्योंकि समस्त अभ्यर्थी यूपीटीईटी को लेकर काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। और अभ्यर्थियों के इंतजार खत्म हो चुका है अभ्यर्थियों को ज्यादा इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है। इसकी पूरी अपडेट आपके साथ नीचे साझा की गई है।


यूपीटीईटी 2024 को लेकर नया आयोग ने किया बड़ा ऐलान ( UPTET 2024 LATEST NEWS UPDATE ) जितनी 


उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा 2024 को लेकर नया शिक्षा सेवा चयन आयोग ने बड़ा अपडेट जारी किया है। यदि आप भी उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर इंतजार कर रहे हैं। तो यह समाचार आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन हो रहा है। जिसके लिए सदस्य और अध्यक्ष को जनवरी माह में ही चुन लिया जाएगा । जल्द ही सदस्य और अध्यक्ष का गठन हो जाएगा उसके बाद यूपीटीईटी 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर काफी बड़ा अपडेट जारी किया जाएगा। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा 2024 का नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा इसकी जानकारी भी नीचे दी गई है। हालांकि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा यूपीटीईटी 2024 के लिए आवेदन जनवरी में ही शुरू कर दिए जाएंगे। क्योंकि इसकी जानकारी सोशल मीडिया में देखने को मिल रही है। परंतु यह सच नहीं है क्योंकि इसके आवेदन फरवरी माह से ही शुरू किए जाएंगे।


यूपीटीईटी 2024 आवेदन फरवरी माह से प्रारंभ : UPTATE 2024 ONLINE FORM RELEASE DATE


उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा यूपीटीईटी 2024 के लिए आवेदन फरवरी माह से शुरू होने जा रहे हैं। और आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन प्रक्रिया फरवरी माह से शुरू होकर मार्च तक चलेगी। और उम्मीद की जा रही है कि आवेदन के तुरंत बाद ही एग्जाम भी करवाया जा सकते हैं। हालांकि यह जानकारी आपको इस आधार पर बताई जा रही है क्योंकि आयोग को जनवरी माह में सदस्य और अध्यक्ष मिल जाएंगे नए आयोग की सक्रिय होते ही यूपीटीईटी 2024 को लेकर अपडेट जारी किया जा सकता है। फरवरी माह से अपडेट 2024 के लिए आवेदन शुरू हो सकते हैं क्योंकि अभ्यर्थी दो वर्षों से यूपी टेट का इंतजार कर रहे हैं।


यूपीटीईटी 2024 में बड़े अपडेट हुए शुरू ( UPTATE 2024 TODAY LATEST UPDATE )


यूपीटीईटी 2024 को लेकर आवेदन तो शुरू किए जाएंगे परंतु काफी बड़े बदलाव भी किए जाएंगे। नोटिफिकेशन तो जारी किए जाएंगे परंतु उसके साथ ही काफी अहम बदलाव भी किए जाएंगे। यानी जिन अभ्यर्थियों ने अपडेट पहले दिया है उन सभी अभ्यर्थियों को इस वर्ष बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। क्योंकि नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से अपडेट 2024 को कराया जाएगा इसमें आपको सिलेबस एग्जाम पैटर्न में बदलाव देखने को मिलेगा। हालांकि सिलेबस पूरी तरह से बदलेगा या फिर नहीं इसकी जानकारी तो आयोग ही देगा। परंतु अभी पुराने सिलेबस के तौर पर ही अपनी तैयारी शुरू रखनी है। परंतु इसमें कुछ चैप्टर ने जोड़े जा सकते हैं जिसकी तैयारी के लिए समय भी दिया जाएगा।


Post a Comment

Previous Post Next Post