UPPSC LT Shikshak Bharti: 10000 पदों का विज्ञापन जारी, योगी आदित्यनाथ का सक्त आदेश

UPPSC LT Shikshak Bharti: 10000 पदों का विज्ञापन जारी, योगी आदित्यनाथ का सक्त आदेश

उत्तर प्रदेश के हर एक नागरिक का सपना होता है, कि वह बड़ा होगा शिक्षक बनेगा। बच्चों को बड़े होने पर शिक्षक भर्ती की वैकेंसी का इंतजार रहता है, की कब शिक्षक भर्ती की वैकेंसी निकलेंगी और वह इन पदों के लिए आवेदन कर सकेगा। अभी हाल ही में शिक्षा विभाग आयोग की तरफ से बहुत बड़ी अपडेट निकाल कर आ रही है। जिसका इंतजार बच्चों को बहुत दिनों से था। आपको बता दें की 10,000 प्लस एलटी शिक्षक भर्ती पद का इंतजार छात्रों को काफी दिनों से था। जिसमे का विज्ञापन जारी होने को बताया जा रहा है। किस दिन यह विज्ञापन जारी होगा। सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जानने के लिए हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

UPPSC LT Shikshak Bharti Latest Update

जो छात्रों एलटी शिक्षक भर्ती वेकेंसी का इंतजार कर रहे थे। उनकी जानकारी के लिए बता दू अभी फिलहाल एलटी शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं किया गया है। लेकिन इन पदों के लिए जो विवाद चल रहा था। वह पूरी तरीके से खत्म हो चुका है। एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती पद के लिए पत्र को लिखकर शासन स्तर को भेज दिया गया है। जैसे ही शासन स्तर इस पद की भर्ती के लिए मंजूरी दे देंगे। वैसे ही यूपीपीएससी एलटी शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। जो अभ्यर्थी इतने लंबे समय से इस पद की भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। उनका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है।

शिक्षक भर्ती को लेकर छात्रो ने किया था धरना : UPPSC LT Shikshak Bharti Notification

जिस विज्ञापन का इंतजार अभ्यर्थी कर रहे हैं। उस विज्ञापन को लेकर छात्रों ने किया था धरना। यह विवाद इतना बढ़ गया था कि यह मामला हाई कोर्ट तक पहुंच गया था। हालांकि यह मामला माध्यमिक विद्यालय तथा एलटी ग्रेड एवं प्रवक्ता भर्ती के विषयों का था। जिस मामले को क्लियर करने के लिए छात्रों ने हाई कोर्ट में दसकत दी थी। इसी विवाद की वजह से यह मामला इतने समय तक बाधित रहा। लेकिन कोर्ट की टिप्पणी के बाद यह मामला पूरी तरीके से खत्म हो चुका है। इस मामले को सुलझने पर छात्रो की खुशी का ठिकाना ना रहा। विषयो के मामले के साथ साथ एलटी शिक्षक भर्ती का मामला भी सुलझ गया है। हिंदी, संस्कृत, उर्दू, अंग्रेजी, जीव विज्ञान, कंप्यूटर जैसे विषयो का विवाद खत्म हो गया है। अब कभी भी विज्ञापन जारी किया जा सकता है।

यूपीपीएससी शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर बड़ी खबर

उत्तर प्रदेश एलटी शिक्षक पद की भर्ती के विज्ञापन की लेकर यूपी शिक्षक विभाग आयोग की तरफ से बड़ी खबर निकल कर आ रही है। जिसमे बताया गया कि इस पद की भर्ती का कार्यक्रम नए साल से शुरू किया जा सकता है। इस पद के लिए लाखो की संख्या मे आवेदन किया जाएगा। इसके अलावा यह भी बात सुनने में आ रही है कि इस पद के लिए 10,000 से ज्यादा शीटे भी जारी किया जा सकता है। जैसे ही इस वेकेंसी से संबंधित कोई भी अपडेट आती है वैसे ही यह जानकारी हमारे इस वेबसाइट के माध्यम से आपको प्रोवाइड करा दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post