UP Police Constable 60,244 पदों की परीक्षा अब 18 फरवरी को होगी आयोग ने किया बड़ा ऐलान

UP Police Constable 60,244 पदों की परीक्षा अब 18 फरवरी को होगी आयोग ने किया बड़ा ऐलान

UP police constable भर्ती की परीक्षा पर नया अपडेट : उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल के लिए 60,244 पदों पर विज्ञापन जारी किया गया था। यूपी पुलिस कांस्टेबल के 60,244 पदों पर काफी बड़ा अपडेट जारी किया गया है। इस भर्ती के नोटिफिकेशन में अभ्यर्थियों की आयु सीमा काफी कम रखी गई थी। जिसके वजह से अभ्यर्थियों ने इसके आयु सीमा को बढ़ाने के लिए सीएम आदित्यनाथ योगी से दरख्वास की है जिसको देखते हुए सीएम आदित्यनाथ योगी ने अभ्यर्थियों के लिए नया अपडेट जारी कर दिया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि 27 दिसंबर से होने वाले आवेदन प्रक्रिया में अभ्यर्थियों की आयु सीमा को 3 वर्ष और अधिक बढ़ा दिया गया है। जिससे अभ्यर्थी काफी खुश नजर आ रहे हैं। परंतु अब आयोग के द्वारा इसके परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने की बात की जा रही है।


पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा तिथि को बढ़ाया 


आपको बताने की उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल को लेकर अभ्यर्थी काफी खुश नजर आ रहे हैं। अभ्यर्थियों ने यूपी पुलिस कांस्टेबल के लिए अपनी तैयारी को काफी ज्यादा मजबूत करने की तैयारी में जुड़ गए हैं। क्योंकि इस बार पुलिस कांस्टेबल की 60,244 पदों पर भर्ती जारी की गई है। परंतु यह भर्ती 5 वर्षों के बाद जारी की गई है। इसी कारण वर्ष इस बार लगभग 25 लाख अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन करेंगे जिसको देखते हुए आयोग ने बड़ा फैसला लेने का आदेश दिया है।


UP police constable के लिए बढ़ा दी गई परीक्षा तिथि


यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती काफी ज्यादा ट्रेन में चल रही है, इसी को देखते हुए आयोग ने बताया है। कि यदि 25 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए एक साथ जाएंगे तो सड़कों में चक्का जाम हो जाएगा। और हर जगह भीड़ के ऊपर भीड़ उमड़ जाएगी। जिसको देखते हुए आयोग ने एक फैसला लिया है। आयोग ने बताया है कि पहले 11 फरवरी 2024 को पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा को करने का निर्णय लिया गया था। परंतु अब ह्यार्थियों की भीड़ को देखते हुए आयोग ने परीक्षा तिथि को बढ़ाने का आदेश दिया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि अब परीक्षा को 18 फरवरी तक कराया जाएगा। उन्होंने इसके लिए सभी जिलों के डीएमओ को लेख भेजा है। जिससे आवाज आही को लेकर बड़े प्रबंध किए जा सके और किसी भी अभ्यर्थी की परीक्षा ना छूटे।


विस्तार पूर्वक:- उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल को लेकर आयोग की तरफ से नया अपडेट जारी कर दिया गया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि इस वर्ष करीब 25 लाख अभ्यर्थी पुलिस कांस्टेबल के लिए परीक्षा देने वाले हैं। जिसमें अभ्यार्थियों की आवाजाही में काफी दिक्कत होगी इसी को देखते हुए आयोग ने अभ्यर्थियों के आवाजाही को लेकर प्रबंधन करने के लिए कहा है। और परीक्षा तिथि को भी बढ़ाने के लिए कहा है, जिसके लिए आयोग ने सभी जिलों के डीएम को लेख भेजा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि अब परीक्षा की तिथि को 18 फरवरी तक रखा जाना सही होगा।


FAQ


प्रश्न- यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा कब होगी?

उत्तर- यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा 28 फरवरी को रखने का निर्णय लिया जा रहा है।

प्रश्न यूपी पुलिस कांस्टेबल के लिए इस बार कितने पदों पर भर्ती जारी की गई है?

उत्तर- उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की 60,244 पदों पर भर्ती जारी की गई है।

प्रश्न- उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की एज लिमिट क्या है?

उत्तर- उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की एज लिमिट को पुरुषों के लिए 25 वर्ष रखी गई है वहीं पर महिलाओं के लिए इसकी एज लिमिट 30 वर्ष है।

Post a Comment

Previous Post Next Post