UP Anganwadi Recruitment 2023 : यूपी आंगनबाड़ी में 52000 पदों पर बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

UP Anganwadi Recruitment 2023 : यूपी आंगनबाड़ी में 52000 पदों पर बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन 

UP Anganwadi Recruitment 2023 : उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा यूपी राज्य की आंगनबाड़ी केंद्र के खाली पदों पर भर्तियों की खुशखबरी जारी हो चुकी है। रिक्ति पदों की पूर्ति करने के लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका की 52000 पदों पर भर्ती जारी। उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी भारती 2023 के लिए इच्छुक महिला अभ्यर्थी विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट से जाकर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश राज्य के जितने भी महिलाएं आंगनबाड़ी भर्ती के इंतजार कर रही थी। उनके लिए बहुत ही बड़ा सुनहरा मौका है। उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी 52000 पदों पर भर्ती जारी हो चुकी है। आवेदन के लिए हमारे द्वारा लिखी गई इसलिए को ध्यानपूर्वक पड़े। 

UP Anganwadi Recruitment Notification 2023 : यूपी आंगनबाड़ी भर्ती के इंतजार कर रहे हैं। सभी महिलाओं के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी जारी हो चुकी है। 52000 पदों पर भर्ती का ऑनलाइन आवेदन उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू कर दिए जाएंगे। अभी तक इनका आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है इसलिए इनकी आवेदन की प्रारंभिक तिथि जल्द ही आयेगी। महिलाओं के लिए उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती की ऑफिशल नोटिफिकेशन, चयनित प्रक्रिया, आवेदन प्रक्रिया, एजुकेशन क्वालीफिकेशन, परीक्षा की तिथि, एवं आवेदन की अंतिम तिथि सभी जानकारी को नीचे साझा किया गया है। ऐसे में अपना ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे दी हुई लिंक पर क्लिक करें।

आधिकारिक लिंक - क्लिक करें 

UP Anganwadi Vacancy Education Qualification : यूपी आंगनबाड़ी भर्ती शैक्षिक योग्यता

जितने भी महिलाएं इच्छुक उम्मीदवार उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती में अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहती है। तो उनके लिए आठवीं शैक्षिक योग्यता मांगी गई है। आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार की डिग्री की आवश्यकता नहीं है। यदि आप आठवीं और 10वीं पास है। तो आप आसानी से उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती में अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए आपको इस बात का ध्यान रखना बहुत ही आवश्यक है। की आपको भारतीय नागरिक होना चाहिए। 

UP Anganwadi Vacancy Age Limit : यूपी आंगनबाड़ी भर्ती उम्र सीमा 

आवेदन करने के लिए महिला उम्मीदवार को कम से कम 18 वर्ष की उम्र सीमा एवं अधिक से अधिक 40 वर्ष की उम्र सीमा होनी चाहिए। साथ में जिन उम्मीदवारों की उम्र में छूट चाहिए तो उनके मनपदन के हिसाब से छूट दी जाएगी। 

UP Anganwadi Bharti Required Documents : यूपी आंगनबाड़ी भर्ती के लिए जरूरी दस्तावेज 

नीचे दिए गए सभी दस्तावेज उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवश्यक है। जिनके माध्यम से आप इस भर्ती पर आवेदन करेंगे :- 

  • आठवीं / दसवीं पास मार्कशीट 
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • निवास प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • रोजगार पंजीयन
  • जन्म तिथि प्रमाण पत्र
  • पहचान पत्र
  • हस्ताक्षर
  • अन्य दस्तावेज

FAQs

प्रश्न 1 : उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती कितने पदों की होगी ?

उत्तरः यूपी आंगनबाड़ी भर्ती का 53000 पदों की भर्ती सोशल मीडियम पेपर कटिंग के माध्यम से बताया जा रहा है।

प्रश्न 2 : उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती कब आयेगी ? 

उत्तरः उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जल्दी जारी कर दिया जाएगा। अभी तक विभागीय सूचना नहीं आई है। पेपर कटिंग के माध्यम से बताया जा रहा है। कि 53000 पदों पर भर्ती होगी।

प्रश्न 3 : यूपी आंगनबाड़ी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

उत्तरः आंगनबाड़ी भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार उनकी आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

प्रश्न 4 : उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी में सैलरी कितनी होती है?

उत्तरः यूपी गवर्नमेंट जॉब के अंतर्गत चयनित उम्मीदवारों को विभाग के द्वारा तय की गई प्रतिमाह वेतन प्राप्त करेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post