Rajsthan High Court Vacancy Recruitment 2024: हाई कोर्ट में निकली 230 पदों पर बंम्फर भर्ती यहां से करें आवेदन

Rajsthan High Court Vacancy Recruitment 2024: हाई कोर्ट में निकली 230 पदों पर बंम्फर भर्ती यहां से करें आवेदन

Rajsthan High Court Vacancy Recruitment 2024

दोस्तों राजस्थान में हाई कोर्ट में सिस्टम असिस्टेंट के पद बंपर भर्ती निकली है राजस्थान सरकार द्वारा 18 दिसंबर को नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। यह वैकेंसी 230 पदों पर  निकाली गई है। आवेदन प्रक्रिया 4 जनवरी से स्टार्ट होगी। Rajasthan High Court Recruitment 2023 से जुड़ी सारी जानकारियां नीचे देने वाले हैं।

Rajasthan High Court Vacancy Recruitment 2023:

राजस्थान में नौकरी ढूंढ रहे सभी युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का एक सुनहरा मौका है क्योंकि राजस्थान हाई कोर्ट में अस्सिटेंट सिस्टम के पद पर कुल 230 वैकेंसी निकाली गई है। और सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें कोई बहुत ज्यादा एजुकेशन नही मागा गया है। इस भर्ती में आवेदन 4/01/20224 से स्टार्ट हों जायेगा। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाईट hcraj.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवदेन कहा से होगा,आवेदन करने का प्रोसेस और आवेदन करते समय लगने वाला आवश्यक दस्तावेज अर्थात डॉक्यूमेंट नीचे बताने वाले हैं।

Rajasthan High Court Vacancy Recruitment 2023 में आवेदन कब से होगा?

राजस्थान हाई कोर्ट में निकली असिस्टेंट सिस्टर के पद पर आवेदन करने के इच्छुक छात्रों को मैं बताना चाहूंगा की आवदेन 4 जनवरी 2024 से होगा। और छात्र 3/02/2024 तक आवदेन होगा। अर्थात आपकों 1 महीना का टाईम मिलेगा आवेदन करने के लिए 

  • Starting date For Apply: 04/01/2024
  • Starting date For Apply: 03/02/2024

राजस्थान हाई कोर्ट वैकेंसी Age लिमिट?

हाई कोर्ट में निकली अस्सिटेंट सिस्टम के पद पर भर्ती के लिए आवदेन करने के लिए उत्सुक छात्रों को एज लिमिट जान लेना अति आवश्यक है। इस भर्ती में आवदेन 18 वर्ष से अधिक वाले छात्र आवेदन कर सकते है। और 40 वर्ष कम वाले छात्र भी छात्र आवदेन कर सकते है। अर्थात 18 से अधिक और 40 वर्ष से कम वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं।

राजस्थान हाई कोर्ट में आवेदन फीस कितनी लगेगी ?

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी से आने वाले छात्रों को Rs. 750 लगेंगे। ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग से आने वाले छात्रों को Rs. 600 लगेंगे। एससी एसटी वर्ग से आने वाले छात्रों को Rs. 450 लगेगा।

  • पेमेंट करने का तरीका केवल ऑनलाइन रहेगा।
  • General Category : Rs. 750
  • OBC/ EWS Category : Rs. 600
  • SC / ST Category : Rs. 450
  • Payment method: Online

शैक्षणिक योग्यता क्या होनी चाहिए?

राजस्थान द्वारा निकाली गई इस वैकेंसी में एजुकेशन क्वालीफिकेशन की बात करें तो इसमें अभ्यर्थी को BA ,  BSC , BTC जैसी Gregorian होना चहिए। अगर आप लोगों का  Gregorian हैं। तो आपको आवेदन जरूर करना चाहिए।

आवदेन कैसे करे?

ऊपर मैने बताया था की आवेदन 4 जनवरी से स्टार्ट होगे. आवदेन करने की लिए अभी लिंक ऐक्टिव नही की गई है जैसे ही लिंक ऐक्टिव की जायेगी हम आपकों तुरन्त सूचित करेंगे। हम बताएंगे कि आप कैसे घर बैठे अपने मोबाइल फोन से आवेदन कर सकते हैं।

FAQ

प्रश्न- राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम असिस्टेंट के कुल कितने पदों पर भर्ती जारी की गई है?

उत्तर- राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम असिस्टेंट के 230 पदों पर भर्ती जारी की गई है।

प्रश्न- राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम असिस्टेंट के लिए अभ्यर्थी की आयु सीमा कितनी होनी चाहिए ?

उत्तर- राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम असिस्टेंट के लिए अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष तक होनी चाहिए।


Post a Comment

Previous Post Next Post