Assistant Teacher Requirement 2024: नर्सरी टीचर के पद पर निकली 1455 पदों पर भर्ती , जल्द करें आवेदन

Assistant Teacher Requirement 2024: नर्सरी टीचर के पद पर निकली 1455 पदों पर भर्ती , जल्द करें आवेदन

भारत देश की राजधानी दिल्ली के सरकारी स्कूलों में नर्सरी टीचर के पद लिए नोटिफिकेशन 24 दिसंबर 2023 को जारी कर दिया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक 1455 पदों पर भर्ती होनी है ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 9 जनवरी से स्टार्ट हो जाएगी। जॉब की अधिक जानकारी लेने के लिए नीचे ध्यानपूर्वक पढ़ें।

DSSSB Assistant Teacher Recruitment 2024: फुल जानकारी

Delhi Subordinate Services सिलेक्शन बोर्ड ने राजधानी दिल्ली के स्कूलों में नर्सरी टीचर के पद के लिए कुल 1455 वैकेंसी निकाली हैं। ऑफीशियली नोटिफिकेशन 24 दिसंबर 2023 को जारी कर दिया गया हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक नर्सरी टीचर के पद के लिए आवेदन की प्रक्रिया 9 जनवरी 2024 से प्रारंभ हो जाएगी और यह प्रक्रिया 7 निरंतर फरवरी 2024 तक चलेगी। इस भर्ती में 30 वर्ष से काम वाले छात्र आवेदन कर सकते हैं। नीचे हम आवेदन करने की संपूर्ण प्रक्रिया और जब से रिलेटेड संपूर्ण जानकारियां बेहतरीन तरीके से बताने वाले हैं। कृपया लेख को ध्यान पूर्वक पढ़े।

DSSSB Assistant Teacher Required Eligibility: शैक्षणिक योग्यता क्या होनी चाहिए?

भारत देश की राजधानी दिल्ली में निकली नर्सरी टीचर के पद पर आवेदन करने के लिए उत्सुक छात्रों को मैं बताना चाहता हूं कि इस भर्ती में वही शख्स आवेदन कर सकता है। जिस छात्रा के पास ग्रेजुएशन की डिग्री है और डीएलएड डिप्लोमा की डिग्री है। शैक्षणिक योग्यता के बारे में विस्तार से जानने के लिए आपको इसका नोटिफिकेशन पढ़ना होगा।

नर्सरी टीचर 2024 :आवेदन तिथि

दिल्ली में निकली नर्सरी टीचर के पद पर आवेदन करने की प्रक्रिया 9 जनवरी 2024 से प्रारंभ हो चुकी है। अभ्यर्थी को आवेदन करने का अंतिम समय 7 फरवरी 2024 तक दिया जाएगा। अर्थात आप लोग 9 जनवरी से लेकर 7 फरवरी के बीच में आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए उत्सुक छात्रों को आवेदन करने से पहले आवेदन फीस जान लेना अति आवश्यक है जो कि इस प्रकार है

जनरल ओबीसी ईडब्ल्यूएस वर्ग के छात्रों को आवेदन शुल्क ₹100 कान भुगतान करना पड़ेगा। और एससी एसटी वर्ग से आने वाले छात्रों एवं युवकों को₹1 का भी भुगतान नहीं करना पड़ेगा। उन छात्रों की आवेदन शुल्क शून्य रुपए रखी गई है। जानकारी के लिए बता दें कि पेमेंट सिर्फ आप लोग क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग के थ्रू ही कर सकते हैं।

नर्सरी टीचर की सैलरी कितनी होगी?

नर्सरी टीचर बनने के बाद आप लोगों को सरकार द्वारा स्टार्टिंग में ₹35000 प्रति माह से लेकर 55000 प्रतिमा तक मिलेगी। समय मंत्र यह प्रक्रिया जैसे-जैसे समय अंतराल बढ़ती जाएगी आप लोगों की सैलरी भी समय के हिसाब से बढ़ती जाएगी।

आवेदन कैसे करें?

आवेदन करने के लिए आपको ऑफिशल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाना होगा। जैसा कि मैने आप लोगों को ऊपर बताया था कि आवेदन प्रक्रिया 9 जनवरी से स्टार्ट होगी। इसीलिए हम आपको एग्जैक्ट आवेदन करने का प्रोसेस नहीं बता सकते हैं। जैसे ही 8 जनवरी 2024 को रात्रि 12:30 बजे आवेदन करने की लिंक को एक्टिवेट किया जाएगा। तो हम आपके लिए तुरंत एक आर्टिकल लिखेंगे और उसमें बताएंगे कि दिल्ली राजधानी में निकली नर्सरी टीचर के पद पर आवेदन कैसे करें?

Post a Comment

Previous Post Next Post