UPPSC LT GRADE SHIKSHAK BHARTI 2024 : यूपीपीएससी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए 11000 पदों पर लोक सेवा आयोग ने भर्ती की जारी

UPPSC LT GRADE SHIKSHAK BHARTI 2024 : यूपीपीएससी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए 11000 पदों पर लोक सेवा आयोग ने भर्ती की जारी

UPPSC LT GRADE SHIKSHAK BHARTI 2024 : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से काफी बड़े अपडेट देखने को मिली है। एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के संबंध में या अपडेट काफी बड़ा है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से काफी लंबे समय से एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं किया गया था। सन 2018 के बाद से एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती अभी तक जारी नहीं की गई है। इंटीग्रेटेड के काफी ज्यादा पद रिक्त पड़े हुए हैं। और एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की काफी ज्यादा पद रिक्त होने की वजह से एबिलिटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की मांग प्रतियोगी छात्रों के द्वारा भी की जा रही है। हालांकि लोक सेवा आयोग से कई बड़ी खबरें हैं। जो कि आज इस लेख के माध्यम से आपके साथ साझा की जाने वाली है।

यूपीपीएससी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती लेटेस्ट अपडेट ( UPPSC LT GRADE SHIKSHAK BHARTI NOTIFICATION 2024 )

यूपीपीएससी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती पर काफी बड़ी खबर देखने को मिली है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की 2018 और 2020 में एलटी ग्रेड सहायक अध्यापकों के लिए एक भर्ती जारी की जाती गई थी। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि पुराने 533 पद अभी बचे हुए थे। इन सभी 533 पद पर अब नई भर्ती जारी की जाने वाली है। उत्तर प्रदेश लोकसभा आयोग ने इस संबंध में खुद ऐलान कर दिया है। कि इसके अलावा एलटी ग्रेड में वर्तमान में रिक्त पदों की संख्या काफी ज्यादा पड़ी हुई है। अगर पुराने पड़ा और वर्तमान रिक्त पदों को जोड़ दिया गए हैं। तो पदों की संख्या काफी ज्यादा होने वाली है। हालांकि 10000 के आसपास यह पद रखे जाएंगे।

यूपीपीएससी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती विज्ञापन और आवेदन पर जारी बड़ी खबर ( UPPSC LT GRADE SHIKSHAK BHARTI LATEST UPDATE TODAY )

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से ग्रेड शिक्षक भर्ती विज्ञापन के बारे में बात कर लिया जाए। तो एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का विज्ञापन अब कभी भी जारी नहीं किया जा सकता है। हालांकि चुनाव अभी वर्तमान में चल रहे हैं। तो 4 जून के बाद एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का विज्ञापन लोक सेवा आयोग के माध्यम से जारी किया जाएगा। लोक सेवा आयोग की तरफ से बताया गया है। कि हमारे द्वारा अप्रैल माह में एक नया एक्जाम कैलेंडर जारी होने जा रहा है। इस एग्जाम कैलेंडर के माध्यम से पुरानी एग्जाम तिथियां इसके अलावा आने वाली नई भर्तियों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

यूपीपीएससी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए आयु सीमा तथा पात्रता ( UPPSC LT GRADE SHIKSHAK BHARTI AGE LIMIT AND EDUCATION QUALIFICATION )

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए उम्र सीमा के बारे में बात कर लिया जाए। तो अभ्यर्थियों की उम्र सीमा कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए। वहीं पर अधिकतम आयु की बात करें तो अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। अभ्यर्थियों को सरकार की नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी‌। हालांकि इसके अलावा योग्यता में जो भी अभ्यर्थी स्नातक पास है। या फिर पर स्नातक पास है इंडिया अभ्यर्थियों के पास बीएड की डिग्री है। किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से तो वह इस भर्ती के लिए अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

FAQ

प्रश्न-यूपीपीएससी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन कब होगा जारी ?

उत्तर- यूपीपीएससी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जून माह में जारी किया जा सकता है।

प्रश्न- यूपीपीएससी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के कितने पदों पर विज्ञापन जारी किया जाएगा ?

उत्तर- यूपीपीएससी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए लगभग 10000 से अधिक पदों पर विज्ञापन जारी किया जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post