UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : 75000 नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन और आवेदन कार्यक्रम शुरू

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : 75000 नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन और आवेदन कार्यक्रम शुरू

UP TEACHER VACANCY 2024: उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन से जुड़ी काफी महत्वपूर्ण खबर देखने को मिली है। यदि आप भी यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। तो 75000 पदों पर New Teacher Vacancy 2024 के विज्ञापन को लेकर शासन स्तर की तरफ से और शिक्षा सेवा चयन आयोग की तरफ से काफी बड़ा अपडेट देखने को मिला है। उत्तर प्रदेश के में लाखों डीएलएड और बीटीसी के अभ्यर्थी ऐसे हैं। जिनके द्वारा नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए इंतजार किया जा रहा है। हालांकि समस्त डिलीट अभ्यर्थियों के लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि UP PRIMARY TEACHER VACANCY के लिए विज्ञापन को जारी करने हेतु 5 वर्षों से अभ्यर्थी सरकार से मांग कर रहे हैं। हालांकि अभ्यर्थियों की मांगे अभी तक पूरी नहीं की गई है। परंतु सरकार के द्वारा शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन भी कर दिया गया है। जिसके द्वारा NEW TEACHER VACANCY 2024 के लिए काफी बड़ी अपडेट देखने को मिली है।

यूपी में इतने पदों पर जारी प्राथमिक शिक्षक भर्ती ( up Prathmik Shikshak Bharti 2024 notification )

यूपी में 75000 से अधिक पदों पर primary teacher vacancy के लिए विज्ञापन देखने को मिला है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश में एक लाख से भी अधिक अभी वर्तमान में रिक्त पद पड़े हुए हैं। हालांकि Prathmik Shikshak Bharti के यह पद रिक्त हैं। और इन पदों पर भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किए जाने की अभ्यर्थियों के द्वारा लगातार मांग की जा रही है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की Prathmik Shikshak Bharti जो की सन 2018 में जारी की गई थी। उसके बाद से नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए अभी तक विज्ञापन जारी नहीं किया गया है। जिसके कारण नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए लाखों अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं। वहीं पर सरकार की तरफ से नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का भी गठन कर दिया गया है। शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा।

नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से जारी होगी प्राथमिक शिक्षक भर्ती (UP PRIMARY TEACHER VACANCY 2024 )

यूपी में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों के मन में काफी बड़ा सवाल है। की नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को कौन जारी करेगा हालांकि आपको बताने की नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से जारी किया जाएगा। प्राथमिक शिक्षक भर्ती हेतु आयोग काफी बड़ी मीटिंग आयोजित करने जा रहा है हालांकि इस बैठक के माध्यम से प्राथमिक शिक्षक भर्ती के कितने पद अभी रिक्त हैं। इसके अलावा प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन कब तक जारी किया जाएगा इन सभी मुद्दों पर इस बैठक में चर्चा की जाएंगे। हालांकि बैठक में बहुत ही जल्द क्लियर कर दिया जाएगा। नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन जारी न किए जाने के कारण से प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की ढेर सारी कमियां है। शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए सरकार के द्वारा जल्द से जल्द नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का आदेश चुनाव के बाद जारी किया जाएगा।

नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती की वजह से डीएलएड अभ्यर्थियों को मिलेगा रोजगार ( UP SUPER TET VECANCY 2024 LATEST UPDATE )

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को अगर जारी किया जाता है। तो डिलीट डेट और सीटेट पास अभ्यर्थियों को रोजगार मिल पाएगा। और प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों की कमी को भी दूर किया जाएगा। प्रत्येक वर्ष डीएलएड के लिए एडमिशन करवाए जा रहे हैं। लेकिन प्राथमिक शिक्षक भर्ती आने का नाम ही नहीं ले रही है। जिस कारण से अभ्यर्थी आक्रोश है अभ्यर्थियों का कहना है। कि भर्ती नहीं निकली तो क्यों डीएलएड जैसे कोर्स प्रत्येक वर्ष चलाए जाते हैं। और प्रत्येक वर्ष एडमिशन लिए जा रहे हैं। इसलिए उम्मीद की जा रही है कि जैसे ही चुनाव समाप्त होता है। उसके तुरंत बाद ही नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का ऐलान कर दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post