UP SUPER TET NEWS: यूपी में 90,000 प्राथमिक शिक्षक भर्ती की घोषणा, यहां से देखें अधिक जानकारी

UP SUPER TET NEWS: यूपी में 90,000 प्राथमिक शिक्षक भर्ती की घोषणा, यहां से देखें अधिक जानकारी

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर पिछले 5 वर्षों से अभ्यर्थी लगातार इंतजार कर रहे हैं। परंतु अभ्यर्थियों का इंतजार समाप्त नहीं हुआ है। उत्तर प्रदेश में सुपर टेट का एग्जाम तभी कराया जाता है। जब PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI का विज्ञापन जारी होता है। प्राथमिक भर्ती विज्ञापन जारी हो जाने के बाद SUPER TET EXAM होता है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि यूपी टेट का जैसे ही आयोजन होता है। उसके तुरंत बाद ही यूपी टेट का आयोजन के बाद सुपर टेट की भर्ती जारी की जाती है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में New Teacher Vecancy को लेकर एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी देखने को मिली खुशखबरी भी आपको बताई जाने वाली है। और जितने भी डीएलएड और बीटीसी के TET CTET पास अभ्यर्थी हैं। इन सभी अभ्यर्थी गई यह खबर जानना काफी आवश्यक है।

यूपी में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्यर्थी कर रहे हैं धरना प्रदर्शन ( UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024 NEWS)

Up Teacher Vacancy 2024 के विज्ञापन को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिला है। कि उत्तर प्रदेश में अभ्यर्थियों के द्वारा अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद उप सचिव जी से मुलाकात किया गया है। तथा उनकी तरफ से अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया गया है। कि इसके अलावा अभ्यर्थियों के माध्यम से शिक्षा सेवा चयन आयोग में ज्ञापन भी दिया गया है और बताया गया है। कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती 5 वर्षों से नहीं जारी की गई है। तो ऐसी स्थिति में शिक्षा सेवा चयन आयोग में तैनात सदस्यों की तरफ से बताया गया है। कि Prathmik Shikshak Bharti पर भी जल्द निर्णय जारी होगा जैसे कि सभी भर्तीयों का ब्यौरा जुटाया जा रहा है। और खाली पदों के बारे में भी उठाया जा रहा है। भर्तियों में क्या चल रहा है। सभी प्रकार की जानकारियां ली जा रही है। और लगातार डाटा तैयार किया जा रहा है। ताकि यह क्लियर हो सके की सभी भर्तियों में क्या चल रहा है। और क्या कुछ किया जाने वाला है तथा पूरी जानकारी नीचे दी गई है।

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन और आवेदन प्रक्रिया ( up primary teacher vacancy 2014 latest news)

UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI के नोटिफिकेशन और आवेदन प्रक्रिया के बारे में बात कर ली जाए तो जानकारी निकलकर आ रही है। कि UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024 के विज्ञापन जून के बाद जारी किए जाने वाले हैं। लेकिन एक और बड़ी जानकारी देखने को मिली है। की सबसे पहले अपडेट का आयोजन कराया जाएगा उसके बाद ही New Prathmik Shikshak Bharti के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे Uttar Pradesh Prathmik Shikshak Bharti को लेकर अभ्यर्थी 5 वर्षों से लगातार इंतजार कर रहे हैं। जो कि अभ्यर्थियों के इंतजार 5 वर्षों बाद आप समाप्त होने वाला है। अभी वर्तमान में चुनाव की आचार संहिता भी लग चुकी है। इस वजह से कोई भी विज्ञापन शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा जारी नहीं किया जा रहा है। लेकिन जैसे ही चुनाव 4 जून के बाद समाप्त होता है। इसके तुरंत बाद ही new Prathmik Shikshak Bharti 2024 के लिए विभिन्न प्रकार की भर्तियों का शिक्षा सेवा चयन आयोग फैसला करने वाला है।

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए योग्यता क्या है ( UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI VECANCY 2024 ELIGIBILITY CRITERIA )

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के योग्यता के बारे में यदि आप जानना चाहते हैं। तो Prathmik Shikshak Bharti के लिए सबसे पहले आपको बीटीसी या फिर डिलीट करना होगा और पहले बीटीसी 2017 के पहले बीटीसी नाम प्रचलित था। लेकिन अब बीटीसी नाम को ही परिवर्तित करके डिलीट कर दिया गया है। क्योंकि वर्तमान में अब डिलीट नाम से जाना जाता है। उत्तर प्रदेश के किसी भी सरकारी प्राइवेट संस्थान में आपका बीटीसी डीएलएड होना चाहिए। इसके अलावा अपडेट या फिर सीटेट पास होना चाहिए अगर आप यूपीटीईटी सीटेट पास है। तो जैसे ही प्राथमिक शिक्षक भर्ती जारी की जाती है। आप उसके लिए अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post