UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024: यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती न जारी होने के यह है बड़े कारण ‌

UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024: यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती न जारी होने के यह है बड़े कारण ‌

UP PRIMARY TEACHER VACANCY 2024: आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि पिछले 5 वर्षों से अभी तक कोई भी प्राथमिक शिक्षक भर्ती उत्तर प्रदेश में नहीं की गई है। और भर्ती न किए जाने को लेकर कई कारण है। जिसके बारे में आज के इस लेख के माध्यम से आपको जानकारी दी जाने वाली है।

Primary teacher vacancy 2024: उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती न आने के बडे कारण

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन पिछले कई वर्षों से नहीं किया गया था। हालांकि अब नए शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन संपूर्ण हो चुका है। परंतु अभी भी इसमें कुछ पदों को नहीं भरा गया है। हालांकि इन पदों को जल्द से जल्द भरे जाने को लेकर भी काफी दबाव दिया जा रहा है। परंतु हम आपको बता दें कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती न आने को लेकर एक और भी कारण है। और प्राथमिक शिक्षक भर्ती कब तक जारी की जाएगी इसके बारे में भी नीचे जानकारी दी गई है।

Uttar Pradesh Prathmik Shikshak Bharti 2024

आप सभी की जानकारी के लिए बताने की उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग के एक सचिव का पद अभी खाली है। और उप सचिव के लिए अभी चार पद खाली है। और बात करें परीक्षा नियंत्रक की तो अभी भी इसका पद भी खाली हैं।वित्त नियंत्रक के लिए भी अभी पद रिक्त हैं। तथा विधि अधिकारी सहित अभी कई पद रिक्त हैं। जिसके चलते भी UP teacher vacancy 2024 नहीं जारी की जा रही है।

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन कब जारी होगा: UP TEACHER VACANCY 2024 OUT DATE

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ी खबर देखने को मिल रही है। हालांकि आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश में चुनाव के कारण आचार संहिता भी अब लग चुकी है। जिसके चलते अभी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती आने के कोई भी चांस नहीं है परंतु बताया जा रहा है। कि Uttar Pradesh Nai Prathmik Shikshak Bharti जुलाई में जारी हो सकती है। और नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से भी अभी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए रिक्त पदों का ब्यौरा जुटाया जा रहा है। और भर्ती के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। ताकि जल्द से जल्द नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया जा सके। हालांकि शिक्षा सेवा चयन आयोग में रिक्त पदों को भी जल्द से जल्द भरा जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post