UP Board Result Date 2024: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं कक्षा का रिजल्ट डेट हुआ घोषित

UP Board Result Date 2024: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं कक्षा का रिजल्ट डेट हुआ घोषित

जितने भी छात्र वर्ष 2024 में हुई हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। उन सभी छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। क्योंकि UP Board Result Date 2024 का ऐलान हो चुका है। आप सभी छात्रों के मन में यह सवाल जरूर उठ रहा होगा कि हमारा रिजल्ट कब आएगा तो आज इस आर्टिकल के माध्यम से आपके मन में जितने भी सवाल उठ रहे हैं। उन सभी सवालों का जवाब इस आर्टिकल के माध्यम से बताया जाएगा।

UP Board Result Date 2024 New Update 

वर्ष 2024 में हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में सम्मिलित हुए छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने निकलकर आ रही है। क्योंकि यूपी बोर्ड रिजल्ट 2024 जारी होने की डेट सामने निकल चुकी है जी हां दोस्तों 12 दिन के अंदर ही आप लोगों की कॉपियां चेक हो गई थी। जानकारी के लिए बता दे की 16 मार्च से लेकर 31 मार्च के बीच में ही आप लोगों की कॉपियां एग्जामिनर द्वारा चेक हो गई थी। और अब आप लोगों का रिजल्ट जल्द ही 15 अप्रैल से लेकर 20 अप्रैल तक जारी किया जा सकता है।

UP Board Result 2024 कब आएगा?

उत्तर प्रदेश में लगभग 60 लाख छात्र हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट के रिजल्ट को बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो उन छात्रों बता दे कि उनका रिजल्ट 15 अप्रैल से लेकर 20 अप्रैल के बीच में जारी किया जाएगा हालांकि अभी तक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद अर्थात बोर्ड आयोग की तरफ से कोई ऑफीशियली नोटिफिकेशन नहीं जारी किया गया परंतु पिछले वर्ष जारी किए गए रिजल्ट के हिसाब से अनुमान लगाया जा रहा है कि 20 अप्रैल के आसपास आप लोगों का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

पिछले वर्ष रिजल्ट कब आया था?

आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि पिछले वर्ष हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट का रिजल्ट 25 अप्रैल को जारी किया गया था लेकिन इस वर्ष काम में फुर्ती दिखाते हुए बोर्ड आयोग 5 दिन पहले ही रिजल्ट जारी कर सकता है। आप लोगों को चिंता लेने की आवश्यकता नहीं है केवल 10 दिन ही बचा है आप लोगों का रिजल्ट जारी होने मे,

MCQ

UP Board 2024 Ka Result Kab aayega ?

15 अप्रैल से लेकर 20 अप्रैल के आसपास आप लोगों का रिजल्ट जारी किया जाएगा।

UP Board 10th 12th Result 2024 कब आएगा?

15 अप्रैल से लेकर 20 अप्रैल के बीच में हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post