SSC CHSL 2024 NOTIFICATION : 3,712 पदों पर भर्ती जारी, जल्द करें आवेदन

SSC CHSL 2024 NOTIFICATION : 3,712 पदों पर भर्ती जारी, जल्द करें आवेदन

SSC CHSL 2024 NOTIFICATION : कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आयोजित कराई जाने वाली एसएससी सीएचएसएल की भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। सभी महिलाओं में पुरुष उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि काफी लंबे समय से सारे उम्मीदवार इस भर्ती के नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार कर रहे थे। अब उन सभी उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो चुका है। क्योंकि कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा एसएससी सीएचएसएल की भर्ती के लिए 3712 पदों पर भर्ती के लिए सूचना जारी की गई है। एसएमएस सभी उम्मीदवार इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन करके एक सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सही महत्वपूर्ण जानकारी को प्राप्त करने के लिए नीचे पूरी विस्तृत जानकारी दी गई है। 

SSC CHSL 2024 NOTIFICATION OUT 

सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को हम जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि एसएससी सीएचएसएल की 2024 में भर्ती जारी कर दी गई है। 2 अप्रैल 2024 को एसएससी सीएचएसएल की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाने वाला था मगर भर्ती बोर्ड की तरफ से कुछ मिस्टेक होने के कारण 2 अप्रैल 2024 को सीएचएसएल की भर्ती का नोटिफिकेशन नहीं जारी कर पाए हैं। मगर अब 3,712 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार 12वीं पास एक सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे थे। उन सभी के लिए बहुत ही सुनहरा मौका आ गया है। वह सभी इस मौके का लाभ उठाकर के एक सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं जिसकी संपूर्ण जानकारी दी गई है। जिसको पढ़कर के आप सभी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन इस भर्ती पर कर सकते हैं। 

SSC CHSL 2024 AGE LIMIT : आयु सीमा क्या होगी ? 

एसएससी सीएचएसएल की जारी इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यदि हम आयु सीमा की बात करें तो सभी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है। और ऑनलाइन आवेदन करने की अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष के बीच की मांगी गई है। तो ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार आर्मी अधिक छूट के लिए हैं। उन सभी को बता दें कि एससी एसटी वाले उम्मीदवारों को आयु में 5 वर्ष की छूट दी जाती है। ओबीसी ईडब्ल्यूएस और जनरल कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को आयु में 3 वर्ष की अधिक छूट दी जाती है। इसके अलावा इसकी अधिक जानकारी के लिए आप एसएससी सीएचएसएल का जारी नोटिफिकेशन की जांच कर सकते हैं। 

SSC CHSL 2024 EDUCATION QUALIFICATION : शैक्षणिक योग्यता क्या होगी ? 

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यदि हम न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो आप सभी उम्मीदवारों को हम जानकारी के लिए बता दें कि जितने सारे उम्मीदवार दसवीं के साथ-साथ 12वीं कक्षा किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पास किए हैं। वह चाहे किसी भी स्टीम से हो वह सभी उम्मीदवार इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन करके एक सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आयोजित कराई जाने वाली एसएससी सीएचएसएल की भर्ती पर मांगी गई शैक्षणिक योग्यता को उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

SSC CHSL 2024 APPLICATION FEE : आवेदन शुल्क क्या होगी ? 

  • एससी / एसटी – ₹0/–
  • ओबीसी / ईडब्ल्यूएस / सामान्य – ₹100/–
  • महिला एवं अन्य – ₹0/–
  • जितने उम्मीदवारों की आवेदन शुल्क का भुगतान करना है वह अपने मन के हिसाब से अपने शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। 
  • आवेदन करने की तिथि – 8 अप्रैल 2024
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि – 7 मई 2024
  • आवेदन पत्र की सुध तिथि – 10–11 मई 2024 
  • टियर 1 की परीक्षा तिथि – जून/जुलाई 2024
  • टियर 2 की परीक्षा तिथि – शेड्यूल के हिसाब

SSC CHSL 2024 APPLICATION PROCESS : आवेदन प्रक्रिया क्या होगी ? 

एसएससी रिजल्ट भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप पूरी विस्तृत जानकारी को एक बार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के माध्यम से पढ़ करके ऑनलाइन आवेदन करेंगे। उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करने में छोटी सी गलती के कारण अपने काफी लंबा समय देना पड़ता है। 

  • आप सभी को बता दें कि ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर्चा करके अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। 
  • उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से अपने आवेदन फार्म को ओपन करके अपनी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को दर्ज करके एवं अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करने के साथ-साथ भेजो को अपलोड करके सबमिट पर क्लिक करना है। 

नोटीफिकेशन डाऊनलोड लिंक – क्लिक करें। 

आवेदन लिंक – क्लिक करें।

 


Post a Comment

Previous Post Next Post