SECR APPRENTICE RECRUITMENT 2024 : रेलवे की तरफ से 1113 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती जारी 10वीं व आईटीआई पास अभ्यर्थी करें आवेदन

SECR APPRENTICE RECRUITMENT 2024 : रेलवे की तरफ से 1113 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती जारी 10वीं व आईटीआई पास अभ्यर्थी करें आवेदन

SECR APPRENTICE RECRUITMENT 2024: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे SECR ने अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन जारी किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अप्रेंटिस इंडिया की अधिकारी वेबसाइट apprenticeshipindia.org के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं। हालांकि इस भर्ती अभियान के माध्यम से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में 1113 पदों पर भर्ती की जाएगी। हालांकि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 2 अप्रैल से शुरू हो चुकी है। और 1 मई तक इस भर्ती के लिए आवेदन लिए जाएंगे।

APPRENTICE RECRUITMENT TOTAL POST: पदों की संख्या

डीआरएम कार्यालय,रायपुर मंडल में 844 पद जारी किए गए

वैगन रिपेयर शॉप,रायपुर के लिए 269 पद जारी किए गए

EDUCATION QUALIFICATION FOR APPRENTICE RECRUITMENT 2024: शैक्षणिक योग्यता

जो भी अभ्यर्थी इस पद के लिए आवेदन करना चाहता है। उसे अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु कक्षा दसवीं उतरन होना चाहिए। किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50 फ़ीसदी अंकों के साथ समकक्ष योग्यता रखता हो। हालांकि इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में अभ्यर्थियों के पास नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी होना चाहिए उम्मीद की जा रही है। की आयु सीमा 15 से 24 वर्ष के बीच में होनी चाहिए।

SELECTION PROCESS FOR APPRENTICE RECRUITMENT 2024: चयन प्रक्रिया

आपको बता दे की नोटिफिकेशन में दी गई आवेदन क्राइटेरिया के अनुसार योग्य अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। और मेरिट लिस्ट आईटीआई सर्टिफिकेट के मार्क्स और कक्षा दसवीं परीक्षा के मार्क्स के आधार पर तैयार की जाएगी। हालांकि अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी SECR की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसकी अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

AGE LIMIT FOR APPRENTICE RECRUITMENT : आयु सीमा

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की तरफ से जारी की गई। इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 15 वर्ष होनी चाहिए और इसकी अधिकतम आयु 24 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। यदि अभ्यर्थी की आयु इस क्राइटेरिया के अंदर है। तो वह इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है।

अन्य विवरण : आपको बता दे कि एससी एसटी ओबीसी उम्मीदवारों को वेब पोर्टल पर समक्ष अधिकारी द्वारा जारी हालिया जाति प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा। और अपना आधार भी सत्यापन करना पड़ेगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post