RAILWAY RRB ALP EXAM DATE 2024 OUT : परीक्षा की तिथि हुई जारी, जानें किस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड

RAILWAY RRB ALP EXAM DATE 2024 OUT : परीक्षा की तिथि हुई जारी, जानें किस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड

RAILWAY RRB ALP EXAM DATE 2024 OUT : रेलवे विभाग की तरफ से आरआरबी एएलपी भर्ती के लिए 2024 में परीक्षा की तिथि का इंतजार कर रहे हैं। सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें कि 2024 में होने वाली आरआरबी एएलपी की परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है। ऐसे में सभी उम्मीदवारों को चिंता लेने की कोई आवश्यकता नहीं है। हम आप सभी उम्मीदवारों को विभाग के द्वारा जारी की गई नोटिस के माध्यम से परीक्षा के देने की तिथि बताएंगे। ऐसे में सभी उम्मीदवार अपने परीक्षा की तिथि जान सकते हैं। और अपने एडमिट कार्ड को भी प्राप्त करने की तिथि पता कर सकते हैं। जिसकी पूरी जानकारी नीचे विस्तृत दी गई है। 

RAILWAY RRB ALP EXAM DATE 2024 OUT IMPORTANT INFORMATION

आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि 25 अप्रैल 2024 को रेलवे आरआरबी एएलपी भर्ती के लिए जो परीक्षा 2024 में कराई जाने वाली थी। उसकी तिथि जारी कर दी गई है। आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि 2024 में असिस्टेंट लोको पायलट की भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। तो ऐसे में जितने सारे उम्मीदवारों का सवाल था। कि क्या आरआरबी एएलपी भर्ती के लिए किस प्रकार से परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। तो उन सब उम्मीदवारों को बता दें कि ऑनलाइन के माध्यम से उन सभी उम्मीदवारों के परीक्षा का आयोजन कराया जाने वाला है। 

RRB ALP EXAM DATE OUT 2024 

सभी उम्मीदवारों को हम जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं कि आरआरबी एएलपी भर्ती की परीक्षा 11 मई 2024 के आयोजित कराई जाएगी। तो ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार काफी लंबे समय से इस भर्ती के परीक्षा के आयोजन होने की तिथि का इंतजार कर रहा है। तो उन सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें कि 11 मई 2024 को ही इसकी परीक्षा के आयोजन कराए जाएंगे। इसके अलावा यदि कोई उम्मीदवार इस भर्ती के एडमिट कार्ड के जारी होने की तिथि का पता लगाना चाहता है। तो वह नीचे दिए गए पैराग्राफ की अच्छी तरीके से जांच कर सकता है। 

RRB ALP EXAM ADMIT CARD OUT

2024 में जारी इस रेलवे की भर्ती के लिए बताया गया है। कि 11 मई 2024 को इस भर्ती के लिए उनकी परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा इस भर्ती की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड काफी सालों से परीक्षा की आयोजन होने के 10 दिन पहले ही जारी कर दिया जाता था। तो ऐसे में इस बार भी जताया जा रहा है। कि 10 दिनों के पहले मतलब 1 मई 2024 को इस भर्ती के एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। जिसके माध्यम से सभी उम्मीदवार अपना एग्जाम सेंटर का पता लगा सकते हैं। और पूरी जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं। 

  • एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए आप इनकी अधिकारी को वेबसाइट WWW.RCJAIPUR.IN के माध्यम से अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 
  • एडमिट कार्ड के माध्यम से दिए गए सेंटर पर उम्मीदवार को परीक्षा से एक दिन पहले ही पहुंच जाना है। 
  • परीक्षा केंद्र से जाने से पहले उम्मीदवार को परीक्षा में लगने वाले सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को अपने साथ ले जाना नहीं भूलना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post