Railway group D vacancy : रेलवे ग्रुप डी भर्ती कक्षा 10वीं पास अभ्यर्थी करे आवेदन, नोटिफिकेशन जारी

Railway group D vacancy : रेलवे ग्रुप डी भर्ती कक्षा 10वीं पास अभ्यर्थी करे आवेदन, नोटिफिकेशन जारी

आरआरबी रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। हालांकि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 अप्रैल से शुरू किए गए हैं। जिसके लिए अंतिम तिथि 16 में तक रखी गई है। हालांकि इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन मूड से आवेदन दर्ज कर सकते हैं। यह भर्ती पुरुष और महिला दोनों के लिए ही जारी की गई है। इस भर्ती के लिए कक्षा दसवीं पास अभ्यर्थी आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

Railway group D vacancy application fees : रेलवे ग्रुप डी भर्ती आवेदन शुल्क

बात कर ली जाए रेलवे ग्रुप डी भर्ती में आवेदन शुल्क की तो सामान्य वर्ग और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ₹500 आवेदन शुल्क रखी गई है। जबकि अन्य वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

Railway group D Bharti age limit : रेलवे ग्रुप डी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो इसकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है। वहीं पर इसकी अधिकतम आयु सीमा की बात करें तो इसकी अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष रखी गई है। हालांकि आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार ही की जाएगी। और सभी वर्गों को सरकार के द्वारा दी जा रही छूट का भी लाभ दिया जाएगा।

EDUCATION QUALIFICATION FOR RAILWAY GROUP D VACANCY : रेलवे ग्रुप डी भर्ती की शैक्षणिक योग्यता

बात करें आरआरबी रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की तो किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा दसवीं उतरन होना चाहिए। हालांकि इसके साथ ही किसी स्पोर्ट से संबंधित डिप्लोमा भी होना चाहिए।

Apply process for railway group D vacancy : रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसका नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है। और सभी जानकारी अच्छे तरीके से पढ़ लेना है।
  • और उसके पश्चात आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना होगा उसके पश्चात आवेदन फॉर्म ओपन होकर आ जाएगा यहां पर आपको आवेदन फार्म में मांगी गई जानकारी को सही-सही भरना होगा।
  • उसके बाद आपको आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड कर देने हैं और आवेदन शुल्क का भुगतान कर कर फाइनल सबमिट भी कर देना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post