Merchant Navy Bharti 2024 : मर्चेंट नेवी भर्ती के लिए क्या ऑनलाइन आवेदन करना सही है। या गलत

Merchant Navy Bharti 2024 : मर्चेंट नेवी भर्ती के लिए क्या ऑनलाइन आवेदन करना सही है। या गलत

Merchant Navy Bharti 2024 : मर्चेंट नेवी की भर्ती के इंतजार कर रहे लाखों उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आ चुकी है। बहुत सारे उम्मीदवार काफी लंबे समय से इस भर्ती के इंतजार कर रहे थे। और अब उन सभी उम्मीदवारों को बता देना चाहते हैं कि अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है। काफी सारे उम्मीदवारों को इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने एवं अन्य सभी जानकारी को प्राप्त करने पर बहुत सारी समस्याएं देखने को पड़ती है। हम आप सभी उम्मीदवारों को उन सभी समस्याओं का हाल लेकर आ चुके हैं। नीचे ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी विस्तृत जानकारी दी गई है। जिसको पढ़कर के आप सभी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

Merchant Navy Bharti Latest Update

आप सभी उम्मीदवारों को हम एकदम सच्चाई बताने वाले हैं। कि मर्चेंट नेवी की भर्ती को चुनना चाहिए। या नहीं चुनना चाहिए। आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि आप सभी दी गई जानकारी को पढ़कर के इस भर्ती की संपूर्ण जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं। कि इस भर्ती पर अपना आवेदन करना चाहिए। कि नहीं करना चाहिए। वैसे ही हम आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आपको किसी भी इंस्टीट्यूट से एक कोर्स करना होगा। कोर्स करने के पश्चात ही आपको इस भर्ती पर अपना चयन करने के लिए अगली प्रक्रिया के लिए जाना होगा। 

Merchant Navy Bharti New Update

सभी उम्मीदवारों को बता दें कि किसी भी इंस्टीट्यूट से उन सभी इंस्टिट्यूट के कोर्स करने के बाद आप सभी उम्मीदवारों की उसे इंस्टिट्यूट के माध्यम से अच्छी प्लेसमेंट कराई जाती है। मगर फिलहाल जो समस्या चल रही है। उन सभी उम्मीदवारों को हम बता देना चाहते हैं। जो मर्चेंट नेवी की भर्ती पर जाना चाह रहे हैं। इस समय लगभग 10 में से 1 ही ऐसा इंस्टिट्यूट मिलेगा। जो आपको अच्छे कॉलेज पर प्लेसमेंट दे सकता है। और बाकी नौ इंस्टिट्यूट आप सभी उम्मीदवारों को कुछ ऐसा कोर्स कराएंगे जिसकी ना तो कोई वैल्यू रहेगी। और ना ही आपको अच्छे कॉलेज पर प्लेसमेंट दी जाएगी। 

Merchant Navy Important Notice

जितने सारे उम्मीदवारों ने 2024 में मर्चेंट नेवी के फॉर्म को भर दिया है। उन सभी उम्मीदवारों को हम यही सलाह देना चाह रहे हैं। कि यदि आपने अच्छे इंस्टीट्यूट की खोज करके मर्चेंट नेवी पर अपना ऑनलाइन आवेदन किया है। तभी आप परीक्षा देने के लिए जाना अन्यथा आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि मर्चेंट नेवी में सिर्फ आपके पास कर दिया जाता है। उसके बाद उनसे सिर्फ पैसे से मतलब रहता है। क्योंकि उन इंस्टिट्यूट का काम है। आपसे पैसे लेना उन सभी इंस्टीट्यूट कि हम खासियत बता दें कि किसी भी प्रकार का एक कोई कोर्स आपको दे देंगे। जिसका ना तो कोई मतलब रहेगा। और ना ही कोई चयन करने के लिए कम लगेगा। वह सिर्फ आपसे पैसे लेने की तलाश पर रहेंगे। इसलिए हम आपको पहले से सलाह देना चाहते हैं। कि मर्चेंट नेवी पर नौकरी करना बहुत मुश्किल हो गया है। लगभग 10 परसेंट ही ऐसे इंस्टिट्यूट बचे हुए हैं। जो आपके लिए नौकरी दिलाना मंजूर करते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post