Meghalaya Police Constable Bharti 2024 : 2,892 पदों पर कॉन्स्टेबल की भर्ती जारी, जानें पूरी जानकारी

Meghalaya Police Constable Bharti 2024 : 2,892 पदों पर कॉन्स्टेबल की भर्ती जारी, जानें पूरी जानकारी

Meghalaya Police Constable Bharti 2024 : मेघालय के अंतर्गत पुलिस कांस्टेबल की भर्ती में इंतजार कर रहे सभी महिला एवं पुलिस उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आ चुकी है। ऐसे में उन सभी उम्मीदवारों का आप इंतजार खत्म हो चुका है। जो काफी लंबे समय से मेघालय पुलिस कांस्टेबल की भर्ती का इंतजार कर रहे थे। 2,892 पदों पर भर्ती के लिए अधिक सूचना जारी की गई है। जारी अधिसूचना के मुताबिक सभी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन करके एक सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। भर्ती की संपूर्ण जानकारी नीचे विस्तृत है। जिसको पढ़कर के अपना ऑनलाइन आवेदन उम्मीदवार कर सकता है। 

Meghalaya Police Constable Bharti 2024 New Update

जारी इस भर्ती पर महिला एवं पुरुष दोनों की उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। मगर ऑनलाइन आवेदन करने से पहले हम आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी बता देवकी जितने सारे 12वीं पास बेरोजगार उम्मीदवार टहल रहे हैं। वह सभी इस मेघालय पुलिस कांस्टेबल की भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन करके एक रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। तो ऐसे में ऑनलाइन आवेदन करने की आयु सीमा शैक्षिक योग्यता से संबंधित अन्य सभी महत्वपूर्ण जानकारी को प्राप्त करने के लिए नीचे लिखी गई पूरी विस्तृत जानकारी को पढ़ें। उसके बाद ही अपना ऑनलाइन आवेदन करें ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आप विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन की जांच अच्छे से कर ले।

Meghalaya Police Constable Age Limit

आप सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें कि मेघालय पुलिस कांस्टेबल के द्वारा जारी से भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है। एवं अधिक से अधिक ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 21 वर्ष की आयु सीमा मांगी गई है। यदि इस उम्र सीमा के बीच कोई उम्मीदवार आता है। तो वह इस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। साथ में जिस उम्मीदवार को आई में अधिक छूट चाहिए। वह विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन की जांच कर सकता है। एवं उम्मीदवार के मापदंड के हिसाब से आदमी अधिक छूट दी जाएगी। 

Meghalaya Police Constable Education Qualification

मेघालय पुलिस कांस्टेबल की भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यदि हम महिलाओं में पुरुष उम्मीदवारों की बात करें तो न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दसवीं के साथ-साथ 12वीं पास मांगी गई है। तो ऐसे में जितने सारे 12वीं पास उम्मीदवार मेघालय पुलिस कांस्टेबल की भर्ती का इंतजार कर रहे थे। वह सभी के लिए भर्ती जारी हो चुकी है। और इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप सभी को नीचे दी गई लिंक व विभाग के द्वारा आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। 

जरुरी सूचना – ऑनलाइन आवेदन करने के लिए हम सभी को बताने की 1 अप्रैल 2024 से ऑनलाइन आवेदन शुरू किया जा रहे हैं। जो की 30 अप्रैल 2024 तक चलने वाले हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप सभी उम्मीदवारों को हम जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि नीचे दी गई लिंक एवं विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आप सभी उम्मीदवार अपने सभी दस्तावेज को अपलोड करके एवं निर्धारित की गई सभी चीजों को नोटिफिकेशन की जांच अच्छे से कर करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने की लिंक – क्लिक करें 

Post a Comment

Previous Post Next Post