UPSESSB TGT PGT EXAM 2024 : यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा जून में होगी आयोजित, आयोग ने किया फैसला

UPSESSB TGT PGT EXAM 2024 : यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा जून में होगी आयोजित, आयोग ने किया फैसला

UPSESSB TGT PGT EXAM DATE 2024 : उत्तर प्रदेश टीजीटी और पीजीटी एग्जाम तिथि को लेकर शिक्षा सेवा चयन आयोग की तरफ से काफी बड़ा अपडेट देखने को मिला है। नई शिक्षा सेवा चयन आयोग ने काफी बड़ी जानकारी दे दी है। हालांकि यह भी क्लियर कर दिया है कि UP TGT PGT EXAM किस माह में आयोजित किया जाएगा हालांकि शिक्षा सेवा चयन आयोग ने 28 मार्च की बैठक में यह काफी बड़ा निर्णय लिया है। हालांकि इसके अलावा एक और बड़ी मीटिंग आयोजित होने वाली है इसके संबंध में भी आपको बताया जाने वाला है। जो की खास कर इन भर्तियों पर ही यह मीटिंग आयोजित की जाएगी। और सबसे बड़ी मीटिंग आयोजित होगी। जिसमें 12 सदस्य प्रतिभा करेंगे इसके अध्यक्ष की अध्यक्षता में यह मीटिंग संपादित कराई जाएगी। हालांकि पूरी जानकारी आज के इस लेख के माध्यम से नीचे विस्तार पूर्वक बताई गई है।

नई शिक्षा सेवा चयन आयोग ने टीजीटी पीजीटी भर्ती पर किया निर्णय ( UP TGT PGT EXAM DATE LATEST NEWS )

यूपी नई शिक्षा सेवा चयन आयोग ने टीजीटी पीजीटी भर्ती पर या निर्णय किया है। कि वर्तमान में माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत टीजीटी पीजीटी के जितने भी खाली पद हैं। इन खाली पदों के दाता पर विचार हुआ और वर्तमान में खाली पदों पर पूरी तरह से तलब किया गया। तो ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आयोग खाली पदों का ब्यौरा भी देख रहा है। और जायजा ले रहा है तो ऐसी स्थिति में TGT PGT BHARTI में पदों की संख्या को बढ़ाया जा सकता है। आप भी वर्तमान में 4163 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है। परंतु जो कि इन पदों मैं बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि 20 से 25000 पदों की संख्या इस बार जारी की जा सकती है। जो कि अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खुशखबरी होगी।

यूपी शिक्षा सेवा चयन आयोग टीजीटी और पीजीटी परीक्षा इस माह कराएगा ( UP TGT PGT EXAM DATE LATEST NEWS )

उप शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की तरफ से UP TGT PGT का एग्जाम किस माह से कराया जाएगा। यह अभ्यर्थियों के मन में काफी बड़ा सवाल है। लेकिन आंसर की जानकारी के लिए बता दे की शिक्षा सेवा चयन आयोग के 28 मार्च को मीटिंग की गई थी। जिस पर निर्णय जारी किया गया है कि जैसे ही चुनाव समाप्त होता है। वैसे ही TGT PGT सहित भी विभिन्न प्रकार के लंबित भारतीयों पर कार्य करना शुरू कर दिया जाएगा। हालांकि TGT AND PGT जैसी भर्तीयों का एग्जाम भी उसके बाद ही कराया जाएगा वैसे ही उम्मीद जताई जा रही है। कि आयोग एक बड़ी बैठक फिर से बहुत ही जल्द आयोजित करने जा रहा है। इसमें एग्जाम तिथियां पर भी विचार किया जा सकता है। कि जून में किस तारीख को टीजीटी और पीजीटी परीक्षा तिथि आयोजित की जाएगी अगर अगली बैठक में टीजीटी पीजीटी एग्जाम पर निर्णय होता है। तो जून तक मैं टीजीटी और पीजीटी परीक्षा आयोजित की जा सकती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post