UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : नई आयोग से प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर 50000 पदों पर भर्ती के लिए शेड्यूल जारी

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : नई आयोग से प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर 50000 पदों पर भर्ती के लिए शेड्यूल जारी

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : उत्तर प्रदेश में प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की ढेर सारी कमियां है। जिसके चलते कार्यरत शिक्षकों को काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश के कई जिलों का डाटा देखा गया है। कि जिले में 3000 से भी ज्यादा रिक्त पद पड़े हुए हैं। और 75 जिलों को मिला ले तो इस हिसाब से प्राथमिक विद्यालयों में काफी ज्यादा पद रिक्त पड़े हुए हैं। हालांकि प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर अभी तक 5 वर्षों से कोई भी भर्ती जारी नहीं हुई है। चूंकि प्राथमिक शिक्षक भर्ती 5 वर्षों से जारी न हुई है इस वजह से यहां पर शिक्षकों की रिक्तियां काफी ज्यादा बढ़ गई है और ऐसा होने का कारण यह है कि प्रत्येक वर्ष शिक्षक रिटायर हो जाते हैं लेकिन भर्ती दोबारा नहीं की गई है जिसके चलते यूपी के बेसिक विद्यालयों में शिक्षकों की कमी से कई विद्यालय परेशानी झेल रहे हैं। यूपी में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन से जुड़ी काफी बड़ी जानकारी आपको बताने जा रहे हैं

यूपी में प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन किए जा रहे हैं ( UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 LATEST UPDATE ) 

यूपी में प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों के द्वारा लगातार धरना प्रदर्शन किया जा रहा है हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की 5 फरवरी से यह धरना प्रदर्शन लगातार अभी तक जारी है हालांकि अभी तक अभ्यर्थियों की मांगों को सरकार के द्वारा पूरा नहीं किया गया है यूपी सरकार से अभ्यर्थी लगातार गुहार कर रहे हैं कि यूपी में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाए। हालांकि उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती न आने के कारण से डीएलएड और बीटीसी अभ्यर्थी टेट सीटेट पास बैठे हुए हैं लेकिन उनके सामने रोजगार की कमी भी साफ तौर पर देखी जा सकती है क्योंकि प्रत्येक वर्ष डीएलएड और बीटीसी में लगातार अभ्यर्थी एडमिशन ले रहे हैं जिसके कारण डीएलएड अभ्यर्थियों की संख्या बढ़ती जा रही है और नई शिक्षक भर्ती ना आने की वजह से अभ्यर्थी बहुत ज्यादा परेशान हैं और विभाग को भी काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती नया शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन के बाद होगी शुरू ( up Prathmik Shikshak Bharti notification 2024 )

नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश नया शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन चुनाव के बाद ही होने की संभावना नजर आ रही है क्योंकि चुनाव के बाद ही नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को नए आयोग के द्वारा जारी किया जाएगा क्योंकि अब चुनाव की अधिसूचना कभी भी जारी हो सकती है। हालांकि जैसे ही चुनाव की अधिसूचना जारी होती है इसके बाद नए शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन हो जाएगा और नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से ही नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जारी किया जाएगा।

नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन 50000 पदों पर जारी हो सकता है इस माह ( up Prathmik Shikshak Bharti 2014 latest update ) 

 नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन 50000 पदों पर किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है हालांकि आवेदन कब शुरू होंगे यहां पर अभ्यर्थियों का सवाल लगातार बना हुआ है सबसे पहले यहां पर एक संभावना देखी जा सकती है कि जैसे ही चुनाव की प्रक्रिया संपन्न होती है मैं तक में चुनाव संपन्न कर दिया जाएगा इसके बाद ही जुलाई तक नहीं प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए नया शिक्षा सेवा चयन आयोग भर्ती जारी किया कर सकता है हालांकि जुलाई तक में 50000 पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन हर हाल में देखा जा सकता है। और आप सभी अभ्यर्थी इस भर्ती में अपना आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post