UP SIPAHI BHARTI EXAM DATE 2024 : यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा की तिथि अप्रैल में इस दिन हुई घोषित

UP SIPAHI BHARTI EXAM DATE 2024 : यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा की तिथि अप्रैल में इस दिन हुई घोषित

Up sipahi Bharti exam date 2024 : उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को चार फलियां में आयोजित की गई थी। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित होने के बाद पेपर लीक होने की खबर पूरी तरह से फैल गई। जिस वजह से सीएम योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा को रद्द कर दिया। और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से डायरेक्ट परीक्षा को निरस्त करने का आदेश दिया गया और 6 माह के अंदर पुनः परीक्षा करने के लिए ही निर्देश दिया गया है। लेकिन अभ्यर्थियों की नई परीक्षा तिथि को लेकर बेसब्री से इंतजार बना हुआ है। और अभ्यर्थियों को या चिंता है कि सिपाही भर्ती की परीक्षा का आयोजन कब किया जाएगा। संपूर्ण जानकारी आपको आज के इसलिए के माध्यम से बताई जाएगी।

UTTAR PRADESH SIPAHI BHARTI RE EXAM DATE LATEST NEWS 

उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा की नई तीर्थ के बारे में बात कर लिया जाए तो सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किए गए हैं। तो आपको पुन परीक्षा के तिथियां का इंतजार बना हुआ है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती की पहली परीक्षा तो रद्द कर दी जा चुकी है। और अब दोबारा से एग्जाम आयोजित होने वाला है वह अब बहुत जल्द आयोजित किया जाएगा। भर्तीय बोर्ड की तरफ से यह बताया जा चुका है। कि जो सभी शासन स्तर की तरफ से निर्देश देखने को मिले हैं। हम उसका पालन करेंगे यानी की भर्ती बोर्ड का यह साफ-साफ कहना है। कि 6 माह के अंदर इस भर्ती के एग्जाम तिथि को घोषित कर दिया जाएगा। क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से यह निर्देश दिया जा चुका है। कि 6 माह के अंदर इस भर्ती के लिए परीक्षा को कराया जाएगा। यानी पुणे आपका प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा और उसे प्रवेश पत्र के माध्यम से आपका एग्जाम सेंटर आदि आपको उपलब्ध करा दिया जाएगा।

UP POLICE CONSTABLE RE EXAM DATE LATEST NEWS UPDATE

उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा पुणे कब आयोजित की जाएगी इसके बारे में बात करने की मुख्यमंत्री ने या निर्देश दिया है। कि 6 माह के अंदर पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा को संपन्न कराया जाएगा तो भर्ती बोर्ड ने भी यह जानकारी दी है कि हम भी 6 माह के अंदर परीक्षा को आयोजित करेंगे अभ्यर्थियों को फिलहाल परेशान होने की कोई भी आवश्यकता नहीं है। अगस्त 2024 तक में इस भर्ती की परीक्षा आयोजित होने की पूरी-पूरी संभावना देखी जा सकती है। और भर्ती बोर्ड की तरफ से भी यह जानकारी देखने को मिली है। कि यूपी सिपाही भर्ती के लिए पुणे एडमिट कार्ड जारी होंगे और केंद्र का फिर से निर्धारण किया जाएगा। और परीक्षा में सुचिता व नल विभिन्न परीक्षा को बनाने के लिए कुछ अलग-अलग इंतजाम भी किए जाएंगे। ताकि इस बार पेपर सही तरीके से हो जाए और कोई भी नकल या पेपर लीक जैसी घटनाएं दोबारा से ना हो सके ₹4244 पदों पर सिपाही भर्ती की परीक्षा का विज्ञापन जारी किया गया था। और 48 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने इस भर्ती में अपना आवेदन दर्ज किये थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post