RPF Bharti 2024: 10,500 पदों पर आरपीएफ की भर्ती जारी, 10वीं 12वीं पास अभ्यर्थियों को मिलेगा लाभ

RPF Bharti 2024: 10,500 पदों पर आरपीएफ की भर्ती जारी, 10वीं 12वीं पास अभ्यर्थियों को मिलेगा लाभ

RPF Vacancy Notification 2024: सरकारी नौकरी की तलाश में भटक रहे अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ा अवसर देखने को मिला हैं। इस अवसर का लाभ उठा कर आप सरकारी नौकरी को प्राप्त कर सकते हैं। Railway Protection Force ( RPF ) के तहत भर्ती को लेकर काफी बड़ी ख़बर अभ्यर्थियों के लिए निकल कर आई है। जो भी अभ्यर्थी इसकी भर्ती में सम्मिलित होना चाहते हैं। उन अभ्यर्थियों के लिए यह न्यूज़ काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। आरपीएफ बोर्ड की तरफ से भर्ती के विज्ञापन को लेकर काफी बड़ा फैसला लिया गया है। इस आर्टिकल के माध्यम से सारी जानकारी देने वाले हैं।

आरपीएफ भर्ती के विज्ञापन को लेकर रेलवे बोर्ड ने किया बड़ा ऐलान : RPF Bharti Notification 2024

आरपीएफ की भर्ती को लेकर रेलवे बोर्ड ने बड़ा ऐलान कर चुकी है। आप सब लोगों को बता देते हैं कि आरपीएफ भर्ती का विज्ञापन 10,500 पदों पर जारी किया जाना है। जो भी अभ्यर्थी अभ्यर्थी इस भर्ती में सम्मिलित होने के लिए इच्छुक हैं। उनके लिए यह एक बहुत ही सुनहरा अवसर है। आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं कि रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स की भर्ती विभिन्न पोस्टों पर जारी की जा रही है। विशेष रूप से आरपीएफ भर्ती के पोस्ट की बात कर ली जाए तो कांस्टेबल तथा दरोगा के पदों पर भर्ती की जानी है। यह भर्ती का नोटिफिकेशन कब तक जारी किया जाएगा। इसके अलावा इस भर्ती में सम्मिलित होने के लिए आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता आदि के बारे में जानकारी होना काफी महत्वपूर्ण हो जाता है।

आरपीएफ भर्ती क्या विज्ञापन की घोषणा कब होगी : RPF Bharti Latest Update 2024

आरपीएफ भर्ती के नोटिफिकेशन को जारी होने की बात कर ली जाए तो आप सभी को बता दें कि आरपीएफ भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने के क्लियर तिथि अभी तक बताई नहीं गई है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी भर्ती का नोटिफिकेशन मार्च की अंतिम तिथि से पहले या फिर अप्रैल के महीने की शुरुआत में जारी कर दिया जाएगा। रेलवे विभाग का कहना है कि इस वैकेंसी में 10,500 पदों पर उम्मीदवारों को शामिल किया जाएगा। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में सम्मिलित होने के लिए इच्छुक हैं। वह इस वैकेंसी के विज्ञापन जारी होने का इंतजार करें। जैसे ही भर्ती का विज्ञापन जारी होता है। उसी समय अपना आवेदन कंप्लीट कर ले।

आरपीएफ भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता तथा उम्र सीमा : RPF Bharti Education Qualification and Age Limit 2024

आरपीएफ भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता तथा उम्र सीमा की बात कर ली जाए तो अभ्यर्थी को इस भर्ती में शामिल होने के लिए मिनिमम योग्यता 12वीं पास होनी चाहिए। अगर अभ्यर्थी 12वीं पास नहीं है तो अभ्यर्थी भर्ती में सम्मिलित नहीं हो सकेंगे। इसके अलावा अगर आयु सीमा की बात कर ली जाए। तो अभ्यर्थी भर्ती में सम्मिलित होने के लिए मिनिमम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए तथा अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए। अगर अभ्यर्थी इस आयु सीमा के अंदर आते हैं। तो इस भर्ती में सम्मिलित हो सकेंगे अन्यथा इस भर्ती के लिए पात्र नहीं मानी आएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post