Railway TC Vanancy 2024 : 44006 पदों पर रेलवे विभाग में भर्ती जारी, 10वीं पास करें आवेदन

Railway TC Vanancy 2024 : 44006 पदों पर रेलवे विभाग में भर्ती जारी, 10वीं पास करें आवेदन

Railway TC Vanancy 2024 : रेलवे के अंतर्गत आने वाली टेक्निकल भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आ चुकी है। हाल ही में भारतीय रेलवे की तरफ से टेक्निकल के 44006 पदों पर भर्ती के रूप में जारी की है। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार काफी लंबे समय से इनकी भर्ती के इंतजार कर रहे थे। अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है। 

Railway TC Vacancy Latest Update 2024

रेलवे के अंदर टेक्निकल भर्ती के इंतजार कर रहे हैं। उम्मीदवारों के लिए बता दें कि इस बार 2024 में कुल 44006 पदों पर भर्तियों के सूचना जारी की जाने वाली है। जिसके अंतर्गत टिकट कलेक्टर एवं वेरियस पोस्ट शामिल होने वाली है। इन दोनों ही पड़ा को मिलाकर के कुल भर्तियों जारी होने वाली है। तो ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं। वह उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एवं ऑनलाइन आवेदन करने की अन्य सभी जानकारी को प्राप्त करने के लिए नीचे दी हुई जानकारी को अवश्य पढ़ें। 

Railway TC Vacancy Important Dates

रेलवे की टेक्निकल भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यदि हम बात करें कि ऑनलाइन आवेदन कब से शुरू किए जाएंगे। तो 25 फरवरी 2024 इसका ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं। एवं साथ में आपको बता दें कि इसके ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि निर्धारित अभी नहीं की गई है। आप चाहे जिस समय तक ऑनलाइन आवेदन करें अभी तक इसके आवेदन की अंतिम तिथि पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। यदि इसकी आवेदन की अंतिम तिथि पर कोई सूचना सूचना जारी होती है। तो हम जल्द ही आपको इसी प्रकार के लेख के माध्यम से बता देंगे। 

Railway TC Vacancy Age Limit 2024

  • न्यूनतम उम्र – 18 साल
  • अधिकतम उम्र – 30 साल
  • साथ में जिन उम्मीदवारों को आयु में अधिक छूट चाहिए। तो उम्मीदवार के मापदंड के हिसाब से विभाग के द्वारा निर्धारित किए गए नियम के अनुसार उम्मीदवार को आयु में अधिक छूट दी जाती है। 

Railway TC Educational Qualification 2024 

  • न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता – 10th/12th/स्नातक की डिग्री 
  • रेलवे टीसी की भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता की अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ें।

How To Apply For Railway TC Vacancy 2024 

जारी इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप सभी को उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको अपना दी गई जानकारी के माध्यम से पंजीकरण करना होगा। 
  • पंजीकरण के द्वारा दिए गए नंबरके माध्यम से आपको अपने आवेदन फार्म को खोलना है। 
  • इसके बाद आवेदन फार्म पर मांगी गई उम्मीदवार की संपूर्ण जानकारी दर्ज करके एवं जरूरी दस्तावेज को अपलोड करके सबमिट पर क्लिक कर देना है। 
  • लास्ट में आपको सफलतापूर्वक स्वीकार की गई है फाइनल प्रिंट दे दी जाएगी। जिसे आप प्रिंट आउट कर कर अगली प्रक्रिया के लिए रख सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post