NEW EDUCATION COMMISSION : नई शिक्षा सेवा चयन आयोग की आज पहली मीटिंग, चयन बोर्ड के अफसर बनाएंगे रणनीति

NEW EDUCATION COMMISSION : नई शिक्षा सेवा चयन आयोग की आज पहली मीटिंग, चयन बोर्ड के अफसर बनाएंगे रणनीति

UP NEWS: आपको बता दे की नया शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन हो जाने के बाद गतिविधियां काफी ज्यादा तेज हो गई है। 12 मैं से 11 सदस्यों ने काम संभाल लिया है। हालांकि इसी क्रम में विशेष सचिव उच्च शिक्षा की अगुवाई में बृहस्पतिवार को अवसरों की बैठक की जाएगी‌। इसमें आयोग की आगे की योजनाओं पर चर्चा किया जाएगा।

New shiksha seva chayan aayog latest update

हालांकि आयोग के गठन के बाद सभी नवनियुक्त 12 सदस्यों ने लखनऊ में ही कार्यभार संभाला था। हालांकि इसके तत्काल बाद प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा ने सदस्यों संग बैठक कर आयोग के कार्यों पर चर्चा की अब बृहस्पतिवार को प्रयागराज स्थिति आयोग कार्यालय में अफसर की पहली बैठक बृहस्पतिवार को की जाएगी यानी आज।

क्योंकि अभी आयोग में सचिव परीक्षा नियंत्रक आदि अफसर की नियुक्ति नहीं हो पाई है। ऐसे में बैठक में उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग के सचिव रतन प्रिया उप सचिव डॉक्टर शिवाजी मालवीय माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के प्रभारी उप सचिव नवल किशोर को बैठक में आज बुलाया गया है। हालांकि बैठक में आयोग की गतिविधियां कैसे संचालित होगी। आपको बताने की रिक्त भर्तियों तथा पूर्व में विज्ञप्ति के पदों पर आज चर्चा की जाएगी।

नई शिक्षा सेवा चयन आयोग में कीर्ति गौतम ने शुरू किया काम

आपको बता दे की शिक्षा सेवा चयन आयोग की सदस्य कीर्ति गौतम ने भी बुधवार को कम का संभाल लिया है। हालांकि इसी तरह से आयोग में 12 में से 11 सदस्य ने अभी तक अपना काम शुरू कर दिया है। हालांकि एक सदस्य ने अभी अपना काम शुरू नहीं किया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post