CTET JULY NOTIFICATION OUT : सीटेट जुलाई 2024 के लिए नोटिफिकेशन और आवेदन कार्यक्रम हुआ जारी

CTET JULY NOTIFICATION OUT : सीटेट जुलाई 2024 के लिए नोटिफिकेशन और आवेदन कार्यक्रम हुआ जारी

CTET 2024 NOTIFICATION : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक बोर्ड की तरफ से सीटेट जुलाई 2024 के कैलेंडर नोटिफिकेशन को लेकर काफी बड़ी अपडेट देखने को मिल चुकी है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए। कि सीटेट का आयोजन प्रत्येक वर्ष दो बार कराया जाता है। जब कोरोना कल चल रहा था। तो उसे समय एक वर्ष में एक बार ही सीटेट एग्जाम का आयोजन कराया गया था। हालांकि कोरोना कल खत्म होने के बाद सीटेट का आयोजन प्रत्येक वर्ष दो बार आयोजित किया जाता है। हालांकि यह सीटेट जुलाई का नोटिफिकेशन तथा आवेदक कार्यक्रम को लेकर पूरी जानकारी नीचे साझा की गई है।

सीटेट जुलाई नोटिफिकेशन को लेकर बड़ी खबर जारी ( CTET JULY 2024 NOTIFICATION LATEST UPDATE )

सीटेट जुलाई 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर काफी महत्वपूर्ण अपडेट देखने को मिला है। आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं। कि CTET July 2024 का जो नोटिफिकेशन है। वह इसी महीने जारी किया जा सकता है इसकी प्रबल संभावना देखने को मिल रही है। क्योंकि सीबीएसई के आधिकारी ने यह बताया कि सीटेट जुलाई 2024 के संबंध में कार्यक्रम किया जा रहा है। और सीटेट जुलाई 2024 के लिए बहुत जल्द अधिसूचना भी देखने को मिल जाएगी। जो की समस्त राज्यों के अभ्यर्थियों के सीटेट जुलाई 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो जाएगा।

CBSE ने बताया सीटेट जुलाई 2024 के आवेदन का पूरा कार्यक्रम ( CTET JULY 2024 NOTIFICATION NEWS TODAY )

सीटेट जुलाई 2024 के पूरे कार्यक्रम को लेकर सीबीएसई के तरफ से काफी बड़ा ऐलान देखने को मिला है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की सीबीएसई की तरफ से बताया गया कि सीटेट जुलाई 2024 का जो पूरा कार्यक्रम है। वह या होने वाला है। कि मार्च अप्रैल तक आवेदन किया जा सकते हैं। और जुलाई में सीटेट 2024 की परीक्षा आयोजित की जा सकती है। CTET JULY के पहले पखवाड़े में सीटेट का एग्जाम आयोजित किए जाने को लेकर सीबीएसई की तरफ से योजना बनाई गई है। सीबीएसई जुलाई 2024 के संबंध में समस्त राज्य के अभ्यर्थियों का इंतजार बना हुआ है। क्योंकि ऐसे बहुत से अभ्यर्थी हैं। जिनका सीटेट का एग्जाम अभी तक क्लियर नहीं हो पाया है। वह दोबारा सीटेट का एग्जाम देने के इच्छुक है वह सीटेट एग्जाम में सम्मिलित होना चाहते हैं। सीटेट जुलाई 2024 को लेकर लाखों अभ्यर्थियों का इंतजार अभी तक बना हुआ है।

Post a Comment

Previous Post Next Post