BPSC Shikshak Bharti Tre 3.0 Exam: अगर यह नहीं किया तो अभ्यार्थी हो सकते है फेल, परीक्षा देने से पहले यह काम जरुर करें।

BPSC Shikshak Bharti Tre 3.0 Exam: अगर यह नहीं किया तो अभ्यार्थी हो सकते है फेल, परीक्षा देने से पहले यह काम जरुर करें।

Bihar Shikshak Bharti Tre 3 Exam 2024: बिहार शिक्षक भर्ती में सम्मिलित होने का लाखों अभ्यर्थियों का सपना होता है। जो भी इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में सम्मिलित होना चाहते थे। उन्होंने अपना आवेदन अंतिम तिथि आने से पहले कंप्लीट कर लिया है। इस भर्ती आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 10 फरवरी से शुरू कर दी गई थी। इसकी आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 फरवरी सुनिश्चित की गई थी। जिसमें अभ्यार्थियों ने लाखों की मात्रा में आवेदन किया। बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा 15 तथा 16 मार्च को आयोजित किया गया है। जिनमें का एडमिट कार्ड 7 मार्च को जारी कर दिया गया था। जो भी अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती की परीक्षा देने जा रहे हैं। उनके लिए परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी को जानना बेहद आवश्यक है, अन्यथा परीक्षा में फेल भी हो सकते हैं।

Bihar Shikshak Bharti Tre 3 Exam 2024 Latest News

तो भी अभ्यर्थी 2024 में Bihar Teacher Vacancy Tre 3 की परीक्षा को देने की सोच रहे हैं। उनके लिए इस भर्ती से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जानना काफी आवश्यक हो जाता है। इस भर्ती के पदों की बात कर ली जाए तो 87,774 पद शिक्षक भर्ती के लिए रिक्त है। जिसमें अभ्यर्थियों की भर्तियां की जानी है। तीसरे चरण की Bihar Teacher Vacancy Tre 3 2024 Exam ओएमआर आधारित रहेगी। इसलिए अभ्यर्थियों को ज्यादा से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि ओएमआर आधारित परीक्षाओं में नेगेटिव मार्किंग रहती है। अगर आपने क्वेश्चन को गलत किया तो सही क्वेश्चन के भी नंबर काट लिए जाते हैं। इसलिए अभ्यर्थियों को ओएमआर भरते समय सावधानी बरतनी होगी। जब तक प्रश्न को लेकर आप एकदम कॉन्फिडेंट ना हो तब तक ओएमआर पर उसका आंसर ना भरे।

16 मार्च को आयोजित बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा स्थगित : BPSC Shikshak Bharti 3.0 Date 16 Exam Cancelled 2024 Latest Update 

जो भी अभ्यर्थी बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 में देने जा रहे हैं। उनकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि हाल ही में आयोग की तरफ से परीक्षा स्थगित को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिला हैं। Bihar Shikshak Recruitment Tre 3 Recruitment Exam 2024 15 तथा 16 मार्च को आयोजित की गई थी। 15 मार्च की परीक्षा दोनों पालियां में कराई जाएगी तथा 16 मार्च की परीक्षा एकल पाली में कराई जाने का आयोजन किया गया था। हाल ही में 16 मार्च को आयोजित परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। हालांकि 15 मार्च की परीक्षा दोनों पालिया में संपन्न कराई जाएगी। जो भी अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए इच्छुक हैं। उनको बता देते हैं कि परीक्षा में जाने से पहले अपने सभी जरूरी डॉक्यूमेंट को ले जाना ना भूले। सबसे जरूरी बात परीक्षा केंद्र पर बिना एडमिट कार्ड के प्रवेश वर्जित रहता है। इसलिए एडमिट कार्ड जरूर से जरूर ले जाएं।

Bihar Shikshak Bharti Tre 3 2024 Exam Today News

जो भी अभ्यर्थी बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा 15 मार्च को देने जा रहे हैं। उनकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि परीक्षा केंद्र पर घड़ी को ले जाना ना भूले। इससे आपको समय का अंदाजा लगता है। इसके अलावा जब तक आप प्रश्न के उत्तर पर कॉन्फिडेंशियल न हो। तब तक उत्तर को ओएमआर पर ना भरे। ओएमआर उत्तर पुस्तिका पर रोल नंबर भरते समय गलतियां ना करें अन्यथा आपकी कॉपी चेक नहीं होगी। इसके अलावा ओमर पर कभी भी एक क्वेश्चन पर दो गोले ना भरे तथा सबसे जरूरी बात ओमएमआर सीट पर पेन से कहीं भी खींचना नहीं है नहीं तो यह एक आपकी बड़ी गलती मानी जाएगी। जिससे आपकी कॉपी नहीं चेक हो पाएगी। अभ्यर्थी को परीक्षा देते समय इन सभी बातों को ध्यान में रखना होगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post