BPSC HEAD TEACHER: बिहार परिषदीय स्कूलों में हेड टीचर बनने के लिए 46308 पदों पर भर्ती शुरू, यहां से करें आवेदन

BPSC HEAD TEACHER: बिहार परिषदीय स्कूलों में हेड टीचर बनने के लिए 46308 पदों पर भर्ती शुरू, यहां से करें आवेदन

BPSC HEAD TEACHER VACANCY 2024 : बिहार में हेड टीचर भर्ती के लिए 46000 से अधिक पदों पर पंजीकरण प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है हालांकि इच्छुक उम्मीदवार नीचे भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं तथा आवेदन से जुड़ी जानकारी भी इस लेख के माध्यम से आपको दी गई है।

BIHAR HEAD TEACHER BHARTI 2024: आपको बता दे कि बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से हिट टीचर और हेड मास्टर के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी हो चुकी है इस बंपर भर्ती में हेड टीचर के 46000 से अधिक रिक्त पदों पर अधिसूचना जारी की गई है हालांकि कार्यक्रम के मुताबिक इस बंपर भर्ती के लिए पंजीकरण कल से शुरू हो चुके हैं हालांकि इच्छुक उम्मीदवार जो भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वह इसकी ऑफिशल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 अप्रैल 2024 को रखी गई है।

BIHAR SHIKSHAK BHARTI 2024 रिक्त पदों का विवरण

हालांकि इस भर्ती के अभियान के माध्यम से राज्य में हेड टीचर तथा सहायक मास्टर के लिए कुल 40000308 खाली पदों पर भर्ती जारी की गई है हालांकि इसमें हेड टीचर प्राइमरी स्कूल के लिए 4247 रिक्त पद रखे गए हैं हालांकि आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित सब्जेक्ट के लिए मास्टर्स की डिग्री होना अनिवार्य है हालांकि उसे किसी भी स्कूल में 8 साल पढ़ने का अनुभव अवश्य होना चाहिए।

हेड मास्टर सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी पद के लिए आवेदक के पास काम से कम 12 साल का पढ़ने का अनुभव होना चाहिए हालांकि इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 661 खाली पदों पर भर्ती होनी है इस वैकेंसी के माध्यम से बिहार के लगभग सभी जिलों में भर्ती की जाएगी।

BPSC BIHAR HEAD TEACHER VACANCY 2024 : इस प्रकार कर सकते हैं आवेदन

  • सर्वप्रथम आवेदन करने के लिए आपको आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना पड़ेगा।
  • फिर उसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर apply online for Head teacher in primary ,secondary school वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • हालांकि नए पेज में मांगी गई जानकारी को पूरी तरह से दर्ज करना होगा।
  • उसके बाद आपको पंजीकरण एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा और आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा।
  • और आवेदन करने के बाद फार्म का प्रिंट आउट अवश्य ले ले

Post a Comment

Previous Post Next Post