Bihar Shikshak Bharti 3.0: शिक्षक भर्ती परीक्षा में अभ्यार्थी हो सकते है फेल, अगर ये बातो को ध्यान में नही रखा।

Bihar Shikshak Bharti 3.0: शिक्षक भर्ती परीक्षा में अभ्यार्थी हो सकते है फेल, अगर ये बातो को ध्यान में नही रखा।

BPSC Teacher Bharti Tre 3 Exam Latest News 2024: बिहार शिक्षक भर्ती का विज्ञापन 87,000 प्लस पदों पर जारी किया गया था। जिसमें लाखों अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन किया है। आवेदन करने की तिथि 9 फरवरी से 22 फरवरी रखी गई थी। लाखों अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन कंप्लीट करके भर्ती में सम्मिलित होने की आशा जताई है। Bihar Shikshak Bharti Tre 3 Exam का आयोजन 15 मार्च तथा 16 मार्च को किया गया था। लेकिन किसी कारणवश 16 मार्च की एकल परीक्षा स्थगित कर की गई है। जबकि 15 मार्च को बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा संपन्न कराई जानी है। जो भी अभ्यर्थी बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा 2024 में देने जा रहे हैं। उनको परीक्षा देने से पहले निम्न बातों को ध्यान में रखना होगा यह सारी बातें नीचे पैराग्राफ के माध्यम से आपको बताई गई है। इसके अलावा 16 मार्च की एकल परीक्षा क्यों स्थगित की गई। इसके बारे में ही बात की जाएगी।

बिहार शिक्षक भर्ती की 16वीं तारीख की परीक्षा स्थगित पर क्या है मामला : Bihar Teacher Vacancy 3.0 Exam News 2024

16 मार्च को सुनिश्चित की गई बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा को स्थगित करने का मुख्य कारण लगातार पेपर लीक जैसी घटना है। लगातार पेपर लीक जैसी घटना 2024 में देखने को मिली हैं। सबसे पहले सीटेट की परीक्षा का पेपर लीक हो गया। जिससे सीटेट परीक्षा को भी रद्द कर दिया गया। इसके बाद लगातार पेपर लीक होते चले गए। जैसे UP Police Constable Bharti Exam 17 फरवरी को आयोजित की गई थी। उसमें का भी पेपर लीक हो गया। इसके बाद RO ARO EXAM 2024 11 फरवरी को आयोजित की गई थी। परीक्षा शुरू होने से पहले पेपर रद्द कर दिया गया।

Bihar Teacher Bharti Tier 3 Exam 2024 New Update

जो भी अभ्यर्थी तीसरे चरण की बिहार शिक्षक भर्ती में सम्मिलित होने के लिए 2024 में परीक्षा देने जा रहे हैं। उनको परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण बातों के ध्यान में रखना होगा। परीक्षा में जाने से पहले एडमिट कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस एक फोटो आधार कार्ड ले जाना ना भूले। अन्यथा परीक्षा केंद्र में जाने से आपको रोका जा सकता है। बिहार शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण की परीक्षा ओएमआर आधारित है। ओएमआर आधारित परीक्षाओ में गोला भरते समय बहुत सारी गलतियां करते हैं जिसकी वजह से परीक्षा में फेल हो जाते हैं। शिक्षक भर्ती की परीक्षा में जाने से पहले ओएमआर में गोला भरने के प्रैक्टिस जरूर कर ले। जिससे परीक्षा में गोला भरते समय गलतियां ना हो। अगर अभ्यर्थी इन सभी बातों को फॉलो कर लेते हैं। तो उन अभ्यार्थियों को परीक्षा देने में काफी मददगार साबित होने वाली है।

Bihar Teacher Vacancy Admit Card 2024 Latest News

बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा जो भी अभ्यर्थी देना चाहते है। उनके लिए यह न्यूज़ काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं, कि Bihar Shikshak Recruitment Tre 3 Exam Admit Card 7 मार्च को जारी कर दिया गया था। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की अंतिम तिथि 12 मार्च रखी गई है। जो भी अभ्यर्थी अभी तक बिहार शिक्षक भर्ती का एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किए हैं। वह जल्द से जल्द इस भर्ती का एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। बिना एडमिट कार्ड के अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर बैठने नहीं दिए जाएंगे। इसके अलावा ऊपर बताई गई सभी बातों को परीक्षा देने से पहले अभ्यर्थी को ध्यान में रखना होगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post