Bihar Board Result 2024 बिहार बोर्ड रिजल्ट डेट की घोषणा, इस दिन आएगा रिजल्ट

Bihar Board Result 2024 बिहार बोर्ड रिजल्ट डेट की घोषणा, इस दिन आएगा रिजल्ट

बिहार में हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा दे चुके छात्रों के लिए बहुत बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है क्योंकि बिहार शिक्षा आयोग की तरफ से बताया गया है कि Bihar Board Result 2024 का रिजल्ट जल्द ही जारी होने वाला है। तमाम मीडिया दफ्तर एवं शिक्षा आयोग के कर्मचारियों से पता चला है कि 20 मार्च से लेकर 25 मार्च के बीच मे बिहार बोर्ड का रिजल्ट आ सकता है। कंप्लीट जानकारी देख नीचे

Bihar Board Result New Update 

वर्ष 2024 में बिहार के जितने भी छात्रों ने हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा दी है उन छात्रों के लिए बहुत बड़े खुशखबरी बिहार बोर्ड आयोग की तरफ से दी जा रही है जी हां दोस्तों बिहार बोर्ड एक मीटिंग के दौरान बताया कि बिहार बोर्ड का रिजल्ट 20 मार्च से लेकर 25 मार्च के बीच तक जारी किया जाएगा. और बिहार बोर्ड आयोग ने ट्वीट कर कर बताया कि वर्ष 2024 में जो भी छात्र टॉप करेगा उसे इनाम के तौर पर कुछ धन राशि प्रदान की जाएगी।

Bihar Board Result 2024 रिजल्ट कब आएगा?

हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा दे चुके छात्रों को हम बताना चाहते हैं है कि जो बिहार बोर्ड आयोग की मीटिंग हुई थी उसमें बताया गया है कि बिहार बोर्ड का रिजल्ट 20 से 25 मार्च के बीच में जारी किया जाएगा जब रिजल्ट जारी किया जाएगा उससे पहले बिहार बोर्ड आयोग के अध्यक्ष प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से आप लोगों को बताएंगे की किस दिन रिजल्ट जारी किया जाएगा। फिर लिंक को एक्टिवेट कर दिया जाएगा।

Bihar Board Result 2024 मे टॉपर को क्या दिया जाएगा?

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष ने मीटिंग के दौरान बताया कि वर्ष 2024 में हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में जो भी छात्र टॉपर होगा उसे 1 लख रुपए की धनराशि प्रदान की जाएगी वहीं अगर छात्र सेकंड रैंक लेगा तो उसे छात्र को 75000 की नगद धनराशि प्रदान की जाएगी थर्ड रैंक लाने वाले छात्र को ₹50000 की धंधा से प्रदान की जाएगी इसके साथ-साथ एक लैपटॉप इन छात्रों को दिया जाएगा।

Bihar Board Result 2024 रिजल्ट कहां पर आएगा?

जैसा कि हमने आप लोगों को ऊपर ही बताया था कि बिहार बोर्ड का रिजल्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस से बताया जाएगा की इस दिन आप लोगों का रिजल्ट जारी किया जाएगा। कॉन्फ्रेंस मीटिंग होने के तत्पश्चात आप लोगों का रिजल्ट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://biharboardonline.com/ पर पब्लिश कर दिया जाएगा। लिंक एक्टिवेट होने के तत्पश्चात आप लोग अपना रोल नंबर और कैप्चा कोड भरकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post