UPTET 2024 LATEST NEWS : यूपीटीईटी 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर आवेदन कार्यक्रम हुआ शुरू

UPTET 2024 LATEST NEWS : यूपीटीईटी 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर आवेदन कार्यक्रम हुआ शुरू

UPTET 2024 LATEST NEWS: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं। सभी अभ्यर्थियों का इंतजार समाप्त हो चुका है। अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी व महत्वपूर्ण खबर निकलकर आ रही है। अगर आप भी यूपी टेट 2024 के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। क्योंकि आज के इस लेख के माध्यम से आपको उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के नोटिफिकेशन व आवेदन से जुड़ी काफी महत्वपूर्ण ख़बर बताई जाने वाली है।

यूपीटीईटी 2024 नोटिफिकेशन और आवेदन कार्यक्रम पर जारी हुई बड़ी खबर ( UPTET 2024 NOTIFICATION RELEASE DATE )

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का नोटिफिकेशन और आवेदन को लेकर काफी महत्वपूर्ण खबर आपके साथ साझा की जाने वाली है। सबसे पहले आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश में नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति एक सप्ताह बाद होने की प्रबल संभावनाएं जताई जा रही है। ऐसे में यह जानकारी देखने को मिल रही है। की उत्तर प्रदेश नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठित होने के तुरंत बाद ही यूपीटीईटी 2024 का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा।

यूपीटीईटी 2024 योग्यता में हुआ बड़ा बदलाव ( UPTET 2024 LATEST NEWS TODAY ) 

यूपीटीईटी 2024 के लिए योग्यता में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें। कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में वही अभ्यर्थी सम्मिलित हो सकते हैं। जिन्होंने डीएलएड बीटीसी और b.ed कर रखा है। हालांकि यूपीटेट प्राथमिक लेवल के लिए सिर्फ बीटीसी और डीएलएड अभ्यर्थियों को ही फॉर्म अप्लाई करने को मिलेगा b.ed अभ्यर्थी यूपीटेट प्राथमिक लेवल के लिए फॉर्म नहीं भर सकते हैं। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने इन्हें प्राथमिक लेवल से बाहर कर दिया है।

यूपीटीईटी 2024 के लिए आवेदन कब होंगे शुरू ( UPTET NOTIFICATION 2024 LATEST UPDATE ) 

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन जल्द ही शुरू किए जाएंगे। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन कार्यक्रम फरवरी या मार्च से शुरू कर दिया जाएगा। और लाखों उम्मीदवारों का इंतजार इसी के साथ जल्दी समाप्त हो जाएगा। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए जल्द ही अभ्यर्थी आवेदन कर पाएंगे। नई शिक्षा सेवा चयन आयोग को भी फरवरी माह के अंतिम सप्ताह तक गठित कर दिया जाएगा। और उसके बाद ही यूपीटीईटी नोटिफिकेशन को देखा जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post